धोखाधड़ी करने वाला पिकअप चालक न्यायालय मेें किया समर्पण

अम्बिकापुर
थोक एवं फुटकर किराना व्यवसायी के सामान की राशि को किया था गबन

देवीगंज रोड स्थित एक थोक एवं फुटकर किराना व्यवसायी से लगभग 6 लाख रूपये कीमत की सामान लेकर सूरजपुर में संजय टेªडर्स के पहुंचाने के बाद सामानों की पूरी राशि धोखाधड़ी कर लेकर फरार हुये पिकअप चालक को कोतवाली पुलिस ने गत दिन उसके द्वारा न्यायालय में पेश होने पर उसे रिमार्ड में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। पिकअप चालक के द्वारा नगर में ही कई और व्यवसायी को धोखाधड़ी करने की शिकायत व्यवसायियों ने कोतवाली में की है शिकायत पर पुलिस ने जांच की कार्यवाही शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार देवीगंज रोड़ निवासी शुभम गुप्ता जिसका घर के सामने वाले हिस्से में साई बाबा किराना स्टोर नामक दुकान हैै जहां वह किराना सामान का थोक व फुटकर में सामान बेचने का काम करता है। विगत 2 फरवरी को चित्र मंदिर गली निवासी सुधीर पाण्डेय उर्फ मोहन पाण्डेय उसके पास पहुंचा और शुभम गुप्ता को  बताया कि वह अपने खुद के पिकअप वाहन से किराना सामानों को सूरजपुर में संजय टेडर्स के पहुंचाने का काम करता हैं। उसके पास वह एक ही दिन में लाखों रूपये का सामान विकवा देता है और सामानों की राशि भी वहां से तत्काल मिल जाता है। पिकअप चालक की बात को सुनकर शुभम गुप्ता उसके झासा में आ गया और पिकअप चालक ने उसे किराना सामान की एक पर्ची थमा दिया और उसी शाम शुभम के सत्तीपारा स्थित गोदाम से 220 पेटी साबुन, 220 पेटी शेम्पू, 40 पेटी चाय पत्ती सहित अन्य किराना सामान पिकअप में लोड़ करा तो शुभम ने उसके साथ दुकान के एक कर्मचारी को उसके साथ सामानों की राशि को लेने के लिए भेज दिया। सूरजपुर संजय टेडर्स सामान को लेकर पहुंचा और सभी सामान को वहां उतरवाकर संजय टेªडर्स संचालक से फोन पर बात की तो उसने कहा कि वह अभी बाहर है सुबह आने पर सामान की राशि का भुगतान कर देगा। जिस पर शुभम के कर्मचारी व पिकअप चालक सूरजपुर में ही अपने परिचित के यहां रूक गये। इस बीच पिकअप चालक सुबह ही संजय टेªडर्स पहुंचकर रशीद दिखाकर 5 लाख, 53 हजार, 468 रूपये लेकर फरार हो गया।

दूसरे दिन सुबह जब शुभम गुप्ता ने पिकअप चालक सुधीर को फोन लगाया तो उसका मोबाइल बंद बताया जिस पर वह अपने कर्मचारी के साथ सूरजपुर संजय टेडर्स पहुंचा तो संजय टेªडर्स के संचालक ने बताया की पिकअप चालक सुबह ही दुकान में आकर रशीद दिखाकर सामान का पूरा राशि ले गया है। जिस पर शुभम गुप्ता ने कई बार पिकअप चालक को फोन लगाया लेकिन मोबाईल बंद बताने तथा उसके साथ पिकअप चालक द्वारा धोखाधडी किये जाने पर रिपोर्ट कोतवाली मे दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पिकअप चालक के विरूद्ध धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। गत दिन मुखबीर से सूचना मिली की आरोपी पिकअप चालक न्यायालय में पेश हुआ है जिस पर पुलिस ने न्यायालय पहुंचकर उसे दो दिन के रिमाण्ड में लेकर उसके विरूद्ध धारा 420 व 407 के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ में जुटी हुई है।

जानबूझ कर फसाया गया-पिकअप चालक
पूछताछ में पिकअप चालक ने पुलिस को बताया कि वह सामान की राशि को सामान उठाने से पहले ही दुकान संचालक शुभम गुप्ता को दे दिया था। बाकि के केवल 53 हजार रूपये ही देना था। वह थाने में झुठी रिपोर्ट दर्ज कर जबरन उसे फसाया है।
धोखाधड़ी का शिकार हुये अन्य व्यवसायी भी पहुंचे थाने
किराना के थोक एवं फुटकर व्यवसायियों को चुना लगाकर धोखाधड़ी करने वाले पिकअप चालक के विरूद्ध पूर्व में भी कई शिकायत पुलिस के पास मिल चुकी थी। शिकायत के आधार पर आज पुलिस ने ठगी के शिकार हुये व्यवसायियों को पूछताछ करने बुलाया तो कुण्डला सिटी स्थित रवि मार्केटिंग के संचालक अंश कुमार अग्रवाल ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व वह उसके पास काम मांगने आया हुआ था काम करने के बात वह खुद का कारोबार करने के लिए उसे एक बलाइंड चैक दिया और उसके पास से 1 लाख 60 हजार 648 रूपये का सामान ले गया जिसके बाद से वह फरार था। आज जब उससे पूछताछ की तो वह सीधे सामान ले जाने से मुकर रहा है।