Fastest Century T20 International: किस खिलाड़ी के नाम हैं सबसे तेज T20I शतक का रिकॉर्ड, क्या आप जानते हैं किसने और कब तोड़ा मल्ला, रोहित, डेविड का रिकॉर्ड

Fastest Century T20 International: क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में कई खिलाड़ी बेहतरीन और तेज़ी से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। क्रिस गेल (Chris Gayle)  रोहित शर्मा (Rohit Sharma), डेविड मिलर (David Miller) समेत कई अन्य खिलाड़ी इस फॉर्मेट में निडर होकर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किए हैं। कई खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट में 40 से भी कम बालों में 100 मार चुके हैं। साउथ अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने सबसे पहले 40 से कम (35 गेंदों) में टी20 इंटरनेशनल शतक लगाया था। लेकिन, एक खिलाड़ी ऐसा भी हैं। जिन्होंने 100 रन बनाने के लिए 35 गेंदों से भी कम गेंदों का सामना किया हैं।

दरअसल, आज यानी की 27 फरवरी 2024 को नामीबिया ने नेपाल T 20 ट्राई सीरीज 2024 के पहले मैच से ही शानदार प्रदर्शन किया था। नामीबिया के 22 वर्षीय ऑलराउंडर जान निकोल लॉफ्टी-ईटन (Jan Nicol Loftie-Eaton) ने नेपाल के खिलाफ मैच में 33 गेंद में शतक ठोक दिया। टी20 क्रिकेट के इतिहास में इतनी तेज सेंचुरी किसी खिलाड़ी ने नहीं लगाया हैं। इस पारी के साथ ही जान निकोल लॉफ्टी-ईटन ने कुशल मल्ला, रोहित शर्मा और डेविड मिलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं। जान निकोल लॉफ्टी-ईटन ने मैच में 36 गेंद में 101 रन की पारी खेला हैं। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 8 शानदार छक्के लगाए।

बता दें कि, दिसंबर 2022 में कुशल मल्ला ने मोंगोलिया के खिलाफ सिर्फ़ 34 गेंदों ही 100 रन जड़ दिया था। इसके बाद, अक्टूबर 2017 में डेविड मिलर ने बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 35 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था। वहीं, 22 दिसंबर 2017 को इंदौर में भारत और श्रीलंका का मुकाबला हुआ था. भारत ने पहले बैटिंग की और 260 रन का विशालकाय स्कोर बनाया था। इस मैच में रोहित शर्मा ने मिलर की बराबरी कर ली। मतलब 35 गेंद में ही रोहित शतक जड़ा दिया। रोहित और मिलर के अलावा चेक गणराज्य के सुदेश विक्रमसिकेरा ने भी 35 गेंदों में शतक जड़ा हैं। उन्होंने साल 2019 में टर्की के खिलाफ शतक लगाया था।

इधर, टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम हैं। जिन्होंने (क्रिस गेल) साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में शतक बनाया था। उन्होंने भारत के वानखेड़े स्टेडियम में 47 गेंदों में शतक पूरा किया था। इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और 5 चौके लगाए थे।

इन्हें भी पढ़िए – DA Hike: करोड़ों सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने सरकार दे सकता हैं बड़ा खुशखबरी, 1 मार्च से पहले ये जरूरी काम कर लें!

CG स्टूडेंट्स के लिए Good News, अब फेल हुआ छात्र भी होगा पास,1 साल में दो बार होगा बोर्ड की परीक्षा.!

Bina ATM Card Ke PhonePe Kaise Chalu Kare: बिना ATM कार्ड के चालू करें अपने मोबाईल पर Phone Pe और करें मनचाहा लेन-देन, जानिए पूरा प्रक्रिया

New Ration Card: छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड का नया लुक, इस तरह होगा आपका नया कार्ड