New Ration Card: छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड का नया लुक, इस तरह होगा आपका नया कार्ड

रायपुर. Chhattisgarh New Ration Card: उप मुख्यमंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री अरुण साव ने आज बिलासपुर में नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण के जिला स्तरीय अभियान का शुभारंभ किया। आज वितरित नए राशन कार्ड से 1 मार्च से उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान्न मिलेगा। उप मुख्यमंत्री साव ने बिलासपुर शहर सहित तखतपुर एवं बिल्हा विकासखंड के 50 से अधिक महिला हितग्राहियों को नए राशन कार्ड वितरित कर शुभकामनाएं दीं।

छत्तीसगढ़ में राज्य प्रशासनिक सेवा के 49 अफसरों का तबादला; कई डिप्टी कलेक्टर इधर से उधर हुए; देखिए सूची

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कार्यक्रम में कहा कि आगामी 8 मार्च को महतारी वंदन योजना के तहत पहली किस्त की राशि महिलाओं के खातों में जमा की जाएगी। मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय के नेतृत्व में जब से नई सरकार बनी है, तब से मोदी जी की गारण्टी के अनुरूप जनहित में बड़े-बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। नई सरकार के गठन के 13 दिन बाद हमने 25 दिसम्बर को किए गए वादे के अनुरूप 3716 करोड़ की राशि किसानों के खातों में डाली। इन योजनाओं से लोगों की आमदनी बढ़ी हैं और उनके जीवन स्तर में बदलाव परिलक्षित हो रहा हैं।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का ऐतिहासिक कारनामा, विराट के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कार्यक्रम में कहा कि आगामी 8 मार्च को महतारी वंदन योजना के तहत पहली किस्त की राशि महिलाओं के खातों में जमा की जाएगी। मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय के नेतृत्व में जब से नई सरकार बनी है, तब से मोदी जी की गारण्टी के अनुरूप जनहित में बड़े-बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। नई सरकार के गठन के 13 दिन बाद हमने 25 दिसम्बर को किए गए वादे के अनुरूप 3716 करोड़ की राशि किसानों के खातों में डाली। इन योजनाओं से लोगों की आमदनी बढ़ी हैं और उनके जीवन स्तर में बदलाव परिलक्षित हो रहा हैं।बिलासपुर के कलेक्टर अवनीश शरण, नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष राजेश सिंह सहित अनेक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि इस दौरान मौजूद थे।
 

बिलासपुर के कलेक्टर अवनीश शरण, नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष राजेश सिंह सहित अनेक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि इस दौरान मौजूद थे।

शेर-शेरनी का नाम ‘अकबर-सीता’ रखने वाले अफसर पर गिरी गाज, हाई कोर्ट ने भी लताड़ा

गौरतलब है कि, बिलासपुर जिले में पांच लाख 38 हजार 311 राशन कार्ड हैं। इनमें से अब तक चार लाख 55 हजार कार्ड नवीनीकृत हो चुके हैं। वहां कुल राशन कार्ड के 85 प्रतिशत का नवीनीकरण किया जा चुका हैं। राज्य सरकार ने बचे हुए हितग्राहियों को मौका देते हुए आगामी 15 मार्च तक नवीनीकरण की तिथि बढ़ा दी हैं। नए राशन कार्ड के मुख पृष्ठ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं खाद्य मंत्री दयालदास बघेल के फोटो हैं। कार्ड में वन नेशन वन राशन कार्ड, ईपॉश मशीन, लोक सेवा गारण्टी-2011, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, फोर्टिफाईड चावल, शिकायत एवं निवारण संबंधी जानकारी शामिल हैं।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़: नाबालिग से दुष्कर्म कर किया गर्भवती, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

IND vs ENG: इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित, ऐसा करने वाले बनेंगे छठे भारतीय कप्तान

Weather Update: 7 राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश और ओले पड़ने की चेतावनी, यहां पर बर्फबारी का अलर्ट