Weather Update: 7 राज्यों में गरज चमक के साथ बारिश और ओले पड़ने की चेतावनी, यहां पर बर्फबारी का अलर्ट

नई दिल्ली. IMD Weather Update: देश के कई हिस्सों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। पश्चिम हिमालय क्षेत्र और मैदानी इलाकों में इसका असर 29 फरवरी से 4 मार्च तक अधिक देखा जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। साथ ही बर्फबारी का भी अलर्ट है। इसके अलावा तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में आज गरज-चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

छत्तीसगढ़: 14 दिन शराब दुकान बंद, आबकारी विभाग ने जारी किया आदेश!

कई इलाकों में पड़ेंगे ओले

मौसम विभाग ने बताया कि मध्य भारत में 26 और 27 फरवरी को गरज के साथ वर्षा,ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ में अलग अलग स्थानों पर बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। ओले पड़ने से किसानो की फसलों को भी नुकसान पहुंचने की आशंका है।

श्री रामलला दर्शन योजना: छत्तीसगढ़ के 850 श्रद्धालु हर सप्ताह जाएंगे अयोध्या धाम, 5 मार्च से चलेगी स्पेशल ट्रेन

हिमाचल प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय इलाकों और पहाड़ियों पर शीतलहर की स्थिति बरकरार है और कुछ स्थानों पर हल्की बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने 26, 27 और 29 फरवरी को मध्य पहाड़ियों में कुछ स्थानों पर और एक मार्च को कई अन्य स्थानों पर बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। मौसम कार्यालय ने इसके लिए ‘येलो’अलर्ट भी जारी किया है, जिसमें 26, 27, 29 फरवरी और एक और दो मार्च को अलग-अलग स्थानों पर तूफान आने और बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है।

AAP और कांग्रेस में हो गई डील, 5 राज्यों में गठबंधन का ऐलान, जानिए- कहां कितनी सीट पर बनी बात

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में सुबह-शाम ठंड जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान ठंड में बढ़ोतरी देखी जा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री कम है। आईएमडी ने कहा कि सोमवार को बादल छाए रहने और रात में बूंदाबांदी होने की संभावना है। 

राहुल गांधी को हाईकोर्ट से झटका, केस खत्म कराने की याचिका खारिज, जानिए क्या है मामला

राजस्थान में बूंदाबांदी के आसार

राजस्थान के कई हिस्सों में बादल छाए रहने व बूंदाबांदी होने का अनुमान व्यक्त किया गया है। इसके अनुसार, एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 26-27 फरवरी को राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने व कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम केंद्र की ओर से बताया गया कि एक और तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के 1-2 मार्च से सक्रिय होने की प्रबल संभावना है। इसके प्रभाव से मार्च के पहले सप्ताह में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन और कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

इन्हें भी पढ़ें-  8th Pay Commission: 8वें वेतन Commission पर बड़ा अपडेट, जल्द करोड़ों कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता..!

बाइक लेने की हैं सोच तो ये 125 CC के टॉप 5 बाइक, जिसमें हैं लुक, पावर और परफॉर्मेंस का शानदार Combination

राशनकार्ड धारकों के पास आखरी मौका, नवीनीकरण की तिथि 15 मार्च तक बढ़ाई गई, जानिए- मोबाईल से कैसे करें Renewal