IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का ऐतिहासिक कारनामा, विराट के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में युवा भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन जारी है। इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर चल रहा है और वह कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी यशस्वी जायसवाल ने एक छोटी पारी खेलकर विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना के हितग्राही अपना आधार नंबर सक्रिय कराएं, पढ़ें ये महत्वपूर्ण जानकारी!

यशस्वी जायसवाल का ऐतिहासिक कारनामा

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 44 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके जड़े। इसी के साथ इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल के 655 रन पूरे हो गए हैं। 655 रन बनाने के साथ ही यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों की लिस्ट में विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे। हालांकि जायसवाल के पास विराट के आगे निकले के लिए अभी भी एक मैच बाकी है।

शेर-शेरनी का नाम ‘अकबर-सीता’ रखने वाले अफसर पर गिरी गाज, हाई कोर्ट ने भी लताड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

विराट कोहली – 655 रन, 2016
यशस्वी जयसवाल- 655 रन, 2024
राहुल द्रविड़ – 602 रन, 2002
विराट कोहली – 593 रन, 2018
विजय मांजरेकर – 586 रन, 1961

New Ration Card: छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड का नया लुक, इस तरह होगा आपका नया कार्ड

सीरीज में दो बार जड़ चुके हैं दोहरा शतक

यशस्वी जायसवाल ने इस सीरीज में अभी तक 8 पारियां खेलते हुए 2 अर्धशतक और 2 दोहरे शतक लगाए हैं। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की पहली पारी में 209 रन बनाए थे। वहीं, राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 2014 रन बनाए थे। राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान तो यशस्वी जायसवाल ने 14 चौके और 12 छक्के जड़े थे। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली थी। इससे पहले 1996 में वसीम अकरम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 12 छक्के लगाए थे। वहीं, एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी जायसवाल ने अपने नाम कर लिया है।

छत्तीसगढ़: नाबालिग से दुष्कर्म कर किया गर्भवती, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

ज्ञानवापी मामला: व्यासजी के तहखाने में जारी रहेगी पूजा, इलाहबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

IND vs ENG: इतिहास रचने के करीब कप्तान रोहित, ऐसा करने वाले बनेंगे छठे भारतीय कप्तान