कोयला लोड ट्राला के पलटने से 9 घंटे जाम रहा मुख्य मार्ग

अम्बिकापुर- बिलासपुर मुख्य मार्ग में रेंड़ नदी पुल पर हादसा

अम्बिकापुर(उदयपुर)

बुधवार सुबह लगभग 07 बजे परसा ईस्ट केते बासेन कोल परियोजना से कमलपुर रेलवे साइडिंग की ओर जा रहे कोयला लोड ट्राला ट्राला क्र. सी.जी.15-ए.सी.-6591 के पलटने से मुख्य मार्ग पूरी तरह जाम हो गया । घटना रेंड नदी पर बने पुल के ठीक ऊपर हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्राला के टायर के फट जाने से वाहन अनियंत्रित होकर पुल पर ही पलट गई। पुल पर कोयला बुरी तरह बिखर गया काफी मात्रा में कोयला पुल के नीचे नदी में भी गिर गया है।unnamed (17)

घटना से पुल के दोनो तरफ मुख्य मार्ग में सैकड़ों वाहनों की लम्बी कतार लगी रही । सबसे ज्यादा परेशानी रायपुर बिलासपुर के आरे से आ रहे यात्री बसों के सवारियों को हुई, जाम खुलने के इंतजार में यात्री इधर उधर भटकते रहे । बाद में पुल की दूसरी तरफ जाकर अन्य साधनों से अपने अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए।

जानकारों के अनुसार कोयला वाहनों में ओवरलोडिंग और वाहन में लगे टायरों की खराब स्थिति से ही ऐसी घटनायें होती हैं। घटना में चालक और हेल्पर दोनो सही सलामत हैं। पलटे हुए वाहन को उठाने के लिए दो हाइड्रा(क्रेन) मंगाए गये, घण्टों की मसक्कत के बाद क्षतिग्रस्त वाहन को हाइड्रा(क्रेन) की मदद से घटना स्थल से हटाया जा सका। तब जाकर 09 घण्टे का जाम अपरान्ह 04 बजे खुल सका। उदयपुर पुलिस बल के ए.एस.आई. संतोष सिंह,प्रधान आरक्षक दिलबोधन पोर्ते, आर.सतीश कुमार, हेमन्त कुमार, संतोष, मकरध्वज, मदन गोपाल परिहार के साथ साथ लखनपुर थाने का भी पुलिस अमला घटना स्थल पर स्थिति को संभालने के लिए मौजूद थे।