बुरे फंसे शुभमन गिल: CSK से हार के बाद लगा एक और झटका, जानिए क्या है पूरा मामला

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं। पहला मैच तो उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत लिया था, लेकिन दूसरे में सीएसके के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ये हार भी कोई छोटी नहीं है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने गुजरात टाइटंस को पूरे 63 रन से हराया है। हार के बाद भी शुभमन गिल की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। इस बीच अब उन पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लगाया गया है।

शुभमन गिल पर लगा स्लो ओवर रेट का जुर्माना

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाया है। निर्धारित समय के भीतर उनकी टीम मंगलवार को ओवर नहीं डाल पाई थी, इसलिए उन पर जुर्माना लगाया गया है। उन पर कुल मिलाकर 12 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया है। आईपीएल की ओर से कहा गया है कि आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह गुजरात की टीम का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

शुभमन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया था फैसला

शुभमन गिल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि टॉस के वक्त शायद हड़बड़ी में उनके मुंह से पहले निकला कि वे बल्लेबाजी करना चाहते हैं, लेकिन उसे उन्होंने तुरंत ठीक किया और कहा कि वे पहले गेंदबाजी करेंगे। इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली और निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बना दिए। रन लगातार बन रहे थे, इसलिए रणनीति बनाने और गेंदबाजों के बदलाव में शुभमन गिल को थोड़ा वक्त ज्यादा लग गया। सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में गुजरात ने 30 गज के घेरे के बाहर केवल 4 ही खिलाड़ी लगाए थे। ये भी नियम के तहत किया गया था। यही कारण रहा कि उन्हें स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया।

गुजरात टाइटंस का अगला मैच अब 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद में होगा

इसके बाद जब गुजरात की टीम खुद दिए गए टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी तो खुद शुभमन गिल भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और बाकी बल्लेबाज भी ठीक से बल्लेबाजी करने में एक तरह से नाकाम ही रहे। गुजरात की टीम पूरे 20 ओवर खेलने में तो सफल रही, लेकिन इस दौरान 8 विकेट पर कुल 143 रन ही बना सकी। इस तरह से उसे 63 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इतना ही नहीं, टीम अब सीधे प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर खिसक गई है। अब गुजरात की टीम का अगला मुकाबला 31 मार्च को अपने होम ग्राउंड अहमदाबाद में सनराइसर्ज हैदराबाद से मैच खेलना है। ये मुकाबला दिन का होगा और साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए – 7th Pay Commission: 30 मार्च को कर्मचारियों की मनेगी ‘दिवाली’, 4% DA हाइक के बाद एक और गुडन्यूज का इंतजार!

CG-स्टील प्लांट में बड़ा हादसा: फर्नेस में गिरने से कर्मचारी जिंदा जला, धरने पर बैठे कर्मचारी

छत्तीसगढ़ में BJP प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, एफआईआर दर्ज करने की मांग; निर्वाचन अधिकारी से हुई शिकायत

बीजेपी ने कांग्रेस से आए 6 विधायकों को दे दिया विधानसभा का टिकट, मच गया बवाल