छत्तीसगढ़ में BJP प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, एफआईआर दर्ज करने की मांग; निर्वाचन अधिकारी से हुई शिकायत

लोकसभा चुनाव की तारीख करीब आते ही छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मियां भी बढ़ने लगी हैं। कोरबा लोकसभा सीट पर दो कद्दावर महिलाओं के बीच मुकाबला है। बीजेपी से सरोज पांडे तो कांग्रेस से ज्योत्सना महंत मैदान में हैं। मंगलवार को बीजेपी की प्रत्याशी सरोज पांडे की शिकायत यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी ने निर्वाचन अधिकारी से की। उन्होने सरोज पांडे पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

युवा कांग्रेस के महासचिव मधुसूदन दास ने कोरबा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर बीजेपी प्रत्याशी पर बिना अनुमति फ्लेक्स लगाने की शिकायत की है, साथ ही बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की है।

युवा कांग्रेस महासचिव मधुसूदन दास ने बताया कि “कोरबा ही नहीं पूरे भारत में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। किसी भी तरह के राजनैतिक पोस्टर और फ्लेक्स लगाने के लिए अनुमति की जरूरत होती है। परंतु भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को शायद किसी अनुमति की जरूरत ही नहीं है। इसलिये इनके द्वारा कोसाबाड़ी चौक, बाल्को, दर्री, बांकी मोंगरा, गेवराबस्ती, बुधवारी, कटघोरा, दीपका क्षेत्र में बास बल्ली के सहारे वोट अपील वाले बड़े-बड़े फ्लेक्स लगाए गये हैं। हमें आशंका है कि ये सभी बिना अनुमति के लगाए गए हैं। विद्युत पोल में भी फ्लेक्स लगाया गया है।”

युवा कांग्रेस ने बीजेपी के होर्डिंग्स को संज्ञान में लेकर कोरबा लोकसभा की बीजेपी प्रत्याशी पर कार्रवाई करने की मांग की है। बिना अनुमति फ्लेक्स लगाने सहित आदर्श आचार सहिंता का पालन न करने का नोटिस जारी करते हुए FIR दर्ज करने की मांग निर्वाचन अधिकारी से की गई गयी है।

इन्हें भी पढ़िए – बीजेपी ने कांग्रेस से आए 6 विधायकों को दे दिया विधानसभा का टिकट, मच गया बवाल

7th Pay Commission: 30 मार्च को कर्मचारियों की मनेगी ‘दिवाली’, 4% DA हाइक के बाद एक और गुडन्यूज का इंतजार

CG-स्टील प्लांट में बड़ा हादसा: फर्नेस में गिरने से कर्मचारी जिंदा जला, धरने पर बैठे कर्मचारी

छत्तीसगढ़ में BJP प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, एफआईआर दर्ज करने की मांग; निर्वाचन अधिकारी से हुई शिकायत

CG Breaking: फॉरेस्ट गार्ड के साठगांठ से लाखों कीमती सागौन लकड़ी की तस्करी..आरोपी फरार..तस्करी करते गाड़ी पलटी तो हुआ खुलासा..

Government Job 2024: सफाई कर्मचारी के लिए बंपर भर्ती, 24 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें आवेदन