Lok Sabha Election: BJP इस तारीख को जारी करेगी अपना घोषणापत्र, पीएम की बैठक में होगा फाइनल डिसीजन

नई दिल्ली. Lok Sabha Election, BJP Manifesto: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। कुछ ही दिनों के बाद पहले चरण का चुनाव भी होना है। वहीं चुनाव से पहले कई दलों ने अपना घोषणापत्र भी जारी कर दिया है। इन सबके बीच सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी 14 अप्रैल को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। इसे लेकर पीएम मोदी की हाई लेवल बैठक भी होनी है। बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र को लेकर बैठक करेगी। इस बैठक में पीएम के साथ मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और अश्विनी वैष्णव भी होंगे। बैठक में ही बीजेपी के घोषणापत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा।

BJP ने बनाई घोषणापत्र समिति

बता दें कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव घोषणापत्र समिति का गठन किया था। इस समिति में कुल 27 लोगों को शामिल किया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया। वहीं निर्मला सीतारमन को समिति का संयोजक जबकि पीयूष गोयल का इस समिति का सह-संयोजक बनाया गया है। इनके अलावा इस समिति में 24 लोग सदस्य के रूप में शामिल किया गया।

समिति में 24 सदस्य शामिल

बीजेपी की घोषणापत्र समिति के सदस्यों की बात करें तो इसमें 24 सदस्यों के नाम शामिल किए गए हैं। इसमें अर्जुन मुंडा, भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल, किरेन रिजीजू, अश्विनी वैष्णव, धर्मेद्र प्रधान, भूपेंद्र पटेल, हिमंता विश्वसरमा, विष्णुदेव साय, मोहन यादव, शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, स्मृति ईरानी, जुएल ओराम, रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, केशव प्रसाद मौर्य, राजीव चंद्रशेखर, विनोद तावड़े, राधामोहन दास अग्रवाल, मनजिंदर सिंह सिरसा, ओपी धनखड़, अनिल एंटनी, तारीक मंसूर इस समिति के सदस्य हैं।

बीजेपी ने 400 पार का रखा लक्ष्य

दरअसल, एक तरफ जहां सभी दल जनता को लुभाने के भरसक प्रयास में जुटे हुए हैं, तो वहीं भाजपा भी अपनी पूरी तैयारी में है। भारतीय जनता पार्टी जल्द ही अपना घोषणापत्र भी जारी कर सकती है। बता दें कि भाजपा इस बार ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है।

इन्हें भी पढ़िए – CSPDCL Recruitment 2024: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में निकली भर्ती, 150 से ज्यादा पद की नौकरी के लिए इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

Chhattisgarh: गरीबों के 26 लाख का चावल, शक्कर और चना डकार गए शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक, अध्यक्ष गिरफ्तार

सूरजपुर जिला का एक ऐसा गांव जहां नदी के बहती पानी को पीने को हैं मजबूर, नहीं पहुंच रही मूलभूत सुविधाएं, देखिए VIDEO

लाखों संविदा कर्मचारियों के लिए Good न्यूज़, आदर्श आचार संहिता के बीच जारी हुआ आदेश, सभी को किया जाएगा रेगुलर