कपड़ा फैक्ट्री में अचानक हुआ विस्फोट, दहल उठा इलाका, 2 मजदूरों के उड़ गए चिथड़े, सन्न रह गए लोग

बाड़मेर. Factory Blast: पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर से सटे बालोतरा जिला मुख्यालय पर स्थित एक कपड़ा फैक्ट्री में बॉयलर में विस्फोट हो जाने से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को बालोतरा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर बालोतरा पुलिस और एसडीएम राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। ब्लास्ट इतना भीषण था कि फैक्ट्री का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया।

जानकारी के अनुसार दिल को दहला देने वाला यह दर्दनाक हादसा बालोतरा के रीको औद्योगिक क्षेत्र में हुआ। वहां महालक्ष्मी प्रोसेसिंग हाउस में शुक्रवार को अचानक बॉयलर में विस्फोट हो गया। इससे वहां काम कर रहे दो मजदूरों के चिथड़े उड़ गए। वहीं चार मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे के बाद प्रोसेसिंग हाउस में हड़कंप मच गया।

घायलों को नाहटा अस्पताल में करवाया भर्ती

आनन-फानन में घायलों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया। हादसे में बालोतरा निवासी जवाहर लाल और गोल गांव निवासी मेघाराम की मौत हो गई. पुलिस ने दोनों शवों को मोर्चरी में रखवाया। बाद में उनका पोस्टमार्टम करवाकर उनको उनके परिजनों को सौंप दिया।

अजमेर में लगी है जबर्दस्त आग

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को इससे पहले अजमेर जिला मुख्यालय पर लक्ष्मी मार्केट में स्थित तीन मंजिला इमारत में भयंकर आग लग गई। यह आग शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे लगी थी। इसे शनिवार को सुबह 11 बजे तक नहीं बुझाया जा सका। करीब 26 घंटे से धधक रही इस आग पर काबू पानी के लिए दमकल की गाड़ियां ढाई सौ फेर कर चुकी है। यहां अंदर सोडा और एसी में भरी जाने वाली गैस के सिलेंडर रखे हैं। उनमें शनिवार को सुबह तक धमाके हो रहे हैं।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़: अवैध कोयला खदान धंसने से दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक दिन पहले ही वन विभाग ने दी थी ये चेतावनी

छत्तीसगढ़: करंट लगाकर पिता की हत्या, गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार करने की थी तैयारी, ऐसे खुला राज

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर आया बड़ा अपडेट, हर महीने 12500 रुपए बढ़कर आएगा सैलरी!

Electric Scooty Blast in Surajpur: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी ब्लास्ट, चपेट में आई युवती की मौत, घर कर रही थी बैटरी चार्ज

CSPDCL Recruitment 2024: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में निकली भर्ती, 150 से ज्यादा पद की नौकरी के लिए इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन