दहेज में नहीं मिली स्विफ्ट कार तो बिदका इंजीनियर दूल्हा… सगाई के बाद बारात लाने से किया इनकार

गोपालगंज (बिहार)। दहेज में स्विफ्ट कार की मांग पूरी नहीं होने पर इंजीनियर दूल्हे ने लड़की के घर बारात लेकर जाने से इनकार कर दिया। मामला गोपालगंज का है। नगर थाना क्षेत्र के रजोखर नवादा गांव में 22 अप्रैल को बेटी की बारात आनी है लेकिन दहेज लोभी परिवार ने बारात लेकर आने से इनकार कर दिया। इस घटना के बाद पीड़ित पिता ने सात अप्रैल को ही नगर थाने में शिकायत कर कार्रवाई करने की गुहार लगायी, लेकिन पुलिस ने पीड़ित परिवार की कोई सुनवाई नहीं की। ऐसे में पीड़ित परिवार को न्याय मिलता नहीं दिख रहा।

बुधवार को लड़की के पिता ने सदर एसडीपीओ से कार्रवाई करने की गुहार लगायी है। लड़की के पिता का आरोप है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी थावे थाना क्षेत्र के मुकेरी टोला में एक संपन्न परिवार में तय की थी। धूमधाम से शहर के एक होटल में 22 जनवरी को सगाई भी करा दी। सगाई के दौरान दोनों परिवार के सदस्यों के अलावा शादी का दिन भी तय हो गया। शादी से पहले उपहार स्वरूप वर पक्ष को छह लाख रुपये भी दिये लेकिन इधर लड़का के पिता ने अपने बेटे को इलेक्ट्रिक इंजीनियर बताते हुए दहेज में स्विफ्ट कार की मांग रखी।

दहेज में कार देने से लड़की के पिता ने असमर्थतता जतायी, जिसके बाद लड़का पक्ष ने 22 अप्रैल को बारात लेकर आने से इनकार कर दिया है। लड़की के पिता ने कहा कि शादी का कार्ड सगे-संबंधियों और रिश्तेदारों के यहां बांट चुके हैं। शादी की सभी तैयारियां पूरी होने के बाद दहेज में मांग कर वर पक्ष द्वारा शादी से इनकार कर दिया गया। इस मामले में सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने कहा कि नगर थाने के पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।