नायब तहसीलदार सस्पेंड: ब्रांडेड शराब की डिमांड करने वाले अधिकारी पर कमिश्नर ने की कार्रवाई… पढ़ें पूरी खबर

बिलासपुर। मस्तूरी के नायब तहसीलदार रमेश कुमार कमार को निलंबित कर दिया गया है। शासकीय सेवक के विपरीत आचरण करने पर कमिश्नर डा. संजय अलंग ने कार्रवाई की है। नायब तहसीलदार रमेश का पिछले दिनों अनुशासनहीन आचरण का वीडियो वायरल हुआ था। इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने कठोर कार्रवाई की अनुशंसा आयुक्त से की थी। कलेक्टर के प्रतिवेदन के आधार पर नायब तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनका पक्ष सुना गया। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर नायब तहसीलदार रमेश कुमार कमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में कमार का मुख्यालय भू-अभिलेख शाखा जिला कार्यालय बिलासपुर रहेगी। नियमानुसार उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

गौरतलब है कि वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर बिलासपुर ने बिलासपुर संभाग के कमिश्नर को प्रतिवेदित भेजा था। इसमें कहा था कि नायब तहसीलदार द्वारा शासकीय सेवक के विपरीत आचरण किया गया है। उस वीडियो में मीना नेताम, मनीष मिश्रा, सहायक ग्रेड-3 व नागरिक रूपचंद राय दिखाई दे रहे थे। साक्षियों के बयान से वीडियो की पुष्टि हो रही है। इसके साथ ही कलेक्टर ने शासन एवं राजस्व न्यायालय की छवि धूमिल करने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की।

नायब तहसीलदार रमेश कुमार की पदस्थापना मस्तूरी तहसील में है। उनका एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। नायब तहसीलदार अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ कार्यालय में मौजूद दिखाई दे रहे हैं। वह किसानों की समस्या पूछ कर उसे सुलझाते हैं। किसानों से बातचीत कर हुए समस्या का समाधान करते हुए दिखाई भी दे रहे हैं। इसी बीच नायब तहसीलदार रमेश कुमार किसानों को एक अंग्रेजी शराब लाने के लिए कहते हैं। बाद में वे किसानों से ही अंग्रेजी शराब की कीमत भी पूछते हैं। इसी बीच किसान को शराब लेने के लिए बाहर भी भेज देते हैं। पूरे वीडियो में नायब तहसीलदार का चेहरा स्पष्ट दिखाई देता है साथ ही एक महिला किसान तहसीलदार के डायस की ओर जाती हुई दिखाई दे रही है। अब यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इसी शिकायत किसी ने उच्च अधिकारियों से नहीं की है।