Breaking : अचानक थाने पहुंच गए गृह मंत्री, थाना प्रभारी समेत 3 को किया सस्पेंड, मुंशी के खिलाफ FIR … पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज शुक्रवार दोपहर अचानक पंचकूला के सेक्टर-5 में बने पुलिस स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने थाने के सारे रिकॉर्ड को चेक किया, जिसमें कई कमियां नजर आईं. इसके बाद ड्यूटी पर मौजूद थाना प्रभारी ललित शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया.

इसके बाद अनिल विज ने रोजनामचा और हाजिरी रजिस्टर जैसे रिकॉर्ड चेक किए, जिसमें 2 पुलिसकर्मियों के बिना अनुमति के गैरहाजिर होने का खुलासा हुआ. गृह मंत्री ने दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया. इतना ही नहीं, सेक्टर-5 थाना में कार्यरत अन्य पुलिसकर्मियों को भी जबरदस्त फटकार लगाई. गृह मंत्री अनिल विज ने नकली करंसी और अन्य शिकायतों पर कार्रवाई न करने को लेकर संबंधित पुलिस कर्मी की जांच करने और सस्पेंड करने के आदेश दिए.

गृह मंत्री ने आने की खबर पाकर पुलिस कमिश्नर सौरव सिंह और डीसीपी मोहित होंडा भी मौके पर पहुंच गए. सेक्टर-5 थाना के मुंशी पर काम में लापरवाही करने के आरोप लगाए. विज ने डीसीपी और सीपी से भी सवाल जवाब किए. इसके साथ ही उन्होंने जाली करंसी रखने के आरोप में मुंशी डिंपल कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा.