Lok Sabha Election: वोट डालने के लिए लाइन में लगा था बजुर्ग, खड़े-खड़े चक्कर आने से गिर पड़ा; पोलिंग बूथ में ही तोड़ा दम

Lok Sabha Election: राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर एक बजे तक यानी पहले छह घंटे में 40 प्रतिशत से अधिक वोट डाले गए। निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर एक बजे तक 40.39 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इस दौरान सीमावर्ती बाड़मेर लोकसभा सीट के लिए सबसे अधिक 47.48 प्रतिशत और टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर सबसे कम 34.64 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

वोट डालने से पहले ही मौत

इस बीच भीलवाड़ा में वोट डालने के लिए आए एक बुजुर्ग ने पोलिंग बूथ पर ही दम तोड़ दिया। भीलवाड़ा के पुर कस्बे में 80 वर्षीय छगनलाल नाम के एक बुजुर्ग व्यक्ति की वोट डालने से पहले ही मौत हो गई। छगनलाल अपने पोते के साथ सामुदायिक केंद्र पर वोट देने आए थे, जहां कतार में खड़े-खड़े चक्कर आने से वह गिर पड़े। लोगों ने उनको संभाला लेकिन तब तक सबकुछ खत्म हो चुका था। मौके पर डॉक्टर को बुलाया गया, जिन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया।

बांसवाड़ा के गांव में मतदान का बहिष्कार

बता दें कि राजस्थान में वोटिंग के प्रति युवाओं के साथ-साथ बुजर्गों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है। कोटा बूंदी में बूथ नंबर 179 पर 108 साल की भूरी बाई नाम की महिला ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, राज्य में कुछ जगहों पर मतदान का बहिष्कार भी किया गया। बांसवाड़ा में परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पुराने विवाद के कारण बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव आड़ीभीत में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने नहीं पहुंचे।

पाली जिले के धुरासानी ग्राम पंचायत के अंतर्गत बूथ संख्या 116 पर मतदाताओं ने अपने गांव में जल संकट और सड़कों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए मतदान का बहिष्कार किया। नाराज ग्रामीणों से वार्ता करने के लिए तहसीलदार दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे।

वोटिंग के बाद सेल्फी लेते दिखे लोग

राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों में 28,758 बूथों पर मतदान जारी है और 2.80 करोड़ मतदाता 152 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान केंद्रों के आगे सुबह ही मतदाताओं की कतारें लग गईं। निर्वाचन विभाग ने अधिकाधिक मतदान के लिए कई तरह के नवाचार भी किए हैं। मतदान केंद्रों में विशेष सजावट के साथ साथ गर्मी आदि से बचाव के लिए कनातें लगाई गईं। लोग मतदान करने के बाद सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेते दिखे।

इन्हें भी पढ़िए – कद्दू में छिपाकर रखा था ऐसा ‘सामान’, पुलिस ने ट्रक रुकवाकर देखा तो उड़ गए होश, जानिए पूरा मामला

iPhone 13 पर मिल रहे हैं तगड़े ऑफर्स, सस्ते में खरीदने का इससे शानदार मौका नहीं मिलेगा

तीन शिक्षक नौकरी से निकाले गए, फर्जी दस्तावेज के सहारे मिली थी नियुक्ति, अब नौकरी से हाथ धो बैठे..!

12वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद 7 स्टूडेंट ने सुसाइड किया, मृतकों में 6 लड़कियां, जानिए कहां है पूरा मामला