तीन शिक्षक नौकरी से निकाले गए, फर्जी दस्तावेज के सहारे मिली थी नियुक्ति, अब नौकरी से हाथ धो बैठे..!

कासगंज.3 Shikshako Ka Naukari Khatm: फर्जी तरीके से नौकरी लगने वाले तीन शिक्षकों को नौकरी से निकाल दिया गया हैं। दरअसल, नियुक्ति के समय इन शिक्षकों द्वारा फर्जी दस्तावेज जमा किया गया था। जांच के बाद पता चला कि, उनके द्वारा जमा की गई दस्तावेज फर्जी हैं। इसके बाद नौकरी से निकलने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही बीएसए ने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश जारी किए हैं।

दरअसल, जिले में वर्ष 2011 में 202 शिक्षकों की पोस्टिंग की गई थी। इन शिक्षकों के प्रमाण पत्रों को जांच कराने के लिए जमा किए गए थे। किनावा में पदस्य शिक्षिका रजनी यादव के प्रमाण पत्र की ऑनलाइन जांच की गई तो चंद्रशेखर का नाम शो हुआ। इसके बाद ऑफलाइन सत्यापन को प्रमाण पत्र भेजे गए तो रजनी के नाम की रिपोर्ट भेजी गई।

इस संबंध में राजीव यादव बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर फिर से क्रॉस जांच कराई गई। जिसमें शिक्षिका की TET की डिग्री फर्जी पाई गई। इसी तरह से हिम्मत नगर बझेड़ा में पदस्य शिक्षक आनंद कुमार और महमूदपुर पुख्ता में पदस्य शिक्षक देवेंद्र सिंह की ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों ही जांच में TET की डिग्री फर्जी मिली। इसके बाद तीनों ही शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई। इसके साथ ही तीनों शिक्षकों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी गई हैं।

इन्हें भी पढ़िए -मोदी की एक और गारंटी हुई पूरी: CGPSC घोटाला की CBI करेगी जांच, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना…

Ration Card New Rules: राशन कार्डधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! 1 मई 2024 से लागू हो रही नए नियम, जानिए नए नियम में क्या कुछ हैं…

Romance Video: आम्रपाली और निरहुआ का बेहद रोमांटिक Video Song, देखते ही मन में फूल खिलने लग जाएगा.!

ऐसा भी भोजपुरी रोमांटिक सॉन्ग हैं जिसे देख सोए हुए अरमान जाग उठती हैं, आप भी देखिए VIDEO

Gold-Silver Price Today: शादी-विवाह की भरी सीजन में सोने-चांदी की दामों में आई भारी गिरावट, जानिए 1 ग्राम, 10 ग्राम और 100 ग्राम Gold की ताजा रेट, खरीदने के पहले इन बातों का रखें ध्यान-

बता दें कि, शिक्षकों की डिग्री फर्जी मिलने पर पहले नोटिस देने की कार्रवाई की गई। इसके बाद तीनों की सेवाओं को समाप्त कर दिया। शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की कार्रवाई की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं।