4 करोड़ से ज्यादा की चरस के साथ युवती गिरफ्तार

फ़टाफ़ट डेस्क। भारत-नेपाल के ठूठीबारी बार्डर के करीब सोबड़ा गांव से एसएसबी व पुलिस के जवानों ने 10 किलो 370 ग्राम चरस के साथ एक युवती को गिरफ्तार किया है। बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 4 करोड़ 16 लाख रुपये आंकी जा रही है। युवती के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

सीमा पर तैनात एसएसबी के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप की भारतीय क्षेत्र के ठूठीबारी के सोबड़ा (किशुनपुर) में एक घर में रखी गई है। मुखबिर के सूचना के आधार पर एसएसबी 22वीं बटालियन व ठूठीबारी थानाध्यक्ष संजय दुबे, एसआई भगवान बख्श सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील यादव, प्रभाकर सिंह, मनोहर सिंह, विक्रम बहादुर सिंह, कांस्टेबिल धनंजय यादव, शिवम मिश्रा, महिला आरक्षी पूजा तिवारी की टीम सोबड़ा पहुंची।

युवती के घर में तलाशी ली गई। इस दौरान बोरे में 10 किलो 370 ग्राम चरस बरामद हुआ। इसके बाद युवती को गिरफ्तार कर लिया गया। युवती की पहचान ठूठीबारी के सोबड़ा (किशुनपुर) की पूजा भारती के रूप में हुई है। बताया जाता है कि पूजा भारती नेपाल से चरस लाई थी। लेकिन एसएसबी व कोतवाली पुलिस के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसओ संजय दुबे ने बताया कि इस मामले में धारा 8/20/23 एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।