तकिया शरीफ के उर्स में अम्बिकापुर आयेंगे मशहूर शायर “मुनौव्वर राणा”

तीन दिवसीय आयोजन में होगी सद्भावना मुशायरा व कव्वाली

 

अंबिकापुर- अंबिकापुर के सद्भावना ग्राम तकिया मजार में उर्स शरीफ का तीन दिवसीय आयोजन 19 मई से 21 मई तक किया जाना है। इस समबन्ध में प्रेस वार्ता आयोजित कर अराकीन अंजुमन कमेटी के संयोजक इरफ़ान सिद्दकी ने बताया की वर्षो पुरानी इस परम्परा को कायम रखते हुए इस वर्ष भी तकिया शरीफ में उर्स का आयोजन किया गया है। इस वर्ष उर्स में कव्वाली के साथ साथ मुशायरे का भी आयोजन किया गया है। वही मुशायरे के इस आयोजन में देश के मशहूर शायर मुरौव्वर राणा भे शिरकत कर रहे है जाहिर है मुनौव्वर राणा की ख्याती किसी से छिपी नहीं है लिहाजा इस आयोजन में इस वर्ष लोगो की दिलचस्पी बढ़ेगी।

श्री सिद्दीकी ने बताया की पहले दिन मजार में संदल व चादर पोशी के साथ आल इंडिया मुशायरा का आयोजन किया गया है जिसमें देश के सुप्रसिद्ध शायर मुनौव्वर, नुसरत मेहंदी, खुर्शीद हैदर, अतुल अजनबी, डॉ नसीम निकहत, नदीम साद, दीपक जैन, पपलू लखनवी, नदीम फारुख, शहीद जमाल, सलमान जाफर जैसे श्यायर इस मुशायरे में सिरकत करेंगे। वही कार्यक्रम के दूसरे दिन कव्वाल एजाज जानी व मीना तबस्सुम की कव्वाली का आयोजन है जिसमे अतिथि के रूप में खादी ग्रामोद्दोग के अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय, पूर्व मुख्य मंत्री अजीत जोगी, गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, अनिल सिंह मेजर, विधायक अमरजीत भगत, अनुरागा सिंह देव व आलोक दुबे उपस्थित रहेंगे। वही कार्यक्रम के अंतिम दिन समापन के दौरान रईस अनीस साबरी व मीना तबस्सुम की कव्वाली की प्रसुतुती देखने को मिलेगी।

इस बड़े आयोजन में प्रतिदिन एक से डेढ़ लाख लोगो के आने की उम्मीद कमेटी द्वारा लगाई गई है जिसके लिए कमेटी ने प्रशासन के सहयोग से तैयारिया पूर्ण कर ली है। वही इस प्रेसवार्ता के माध्यम से कमेटी ने लोगो को अधि से अधिक संख्या मे उर्स में शामिल होने की अपील की गई है।