लगता है अच्छी सडको पर चलना केवल PWD मंत्री के ही नसीब में है , तभी तो ……..

मंत्री के आने के लिए भरे जा रहे है सड़क के गड्ढे

सड़क सिर्फ मंत्रियो के लिए या जनता के लिए भी

अम्बिकापुर- अम्बिकापुर में गुरुवार को सड़क एवं परिवहन मंत्री राजेश मूणत के आगमन को लेकर पीडब्लूडी विभाग अपनी जर्जर सडको पर मरहम पत्ती करता नजर आया। अम्बिकापुर की रिंग रोड जिस पर लोगो का चलना मुहाला होता है इस सडक के गड्ढो से दुर्घटनाये तो होती है साथ ही उड़ती हुई धूल से आम जन खासा प्रभावित है।  लेकिन मंत्री के आने की खबर लगते ही सुस्त विभाग चुस्त हो गया रिंग रोड के गड्ढो को भरने का काम शूर हो गया।

वही लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल इस लिए भी खड़े हो रहे है क्योंकी इस सड़क पर चलने वाले आम लोगो की तकलीफे इन्हें नही दिखी लेकिन मंत्री जी के आगमन से पहले इन्हें पता लग गया की शहर की सड़क खराब है और उसमे पैच भरने का काम कराया जाना है। लिहाजा गांधी चौक से नमना की ओर जाने वाली रिंग रोड में कुछ निर्माण कर्मी सड़क के गड्ढो को मुस्तैदी से भरते देखे गए।  गौरतलब है की अम्बिकापुर में करोडो रुपये के कार्यो का भूमिपूजन व शिलान्यास करने मंत्री राजेश मूणत गुरूवार को अम्बिकापुर आ रहे है। वही जानकरी  के मुताबिक इस तरह के वीआईपी दौरे के समय सडको की मरम्मत के लिए किसी तरह का कोई टेंडर नही निकाला जाता है और अपने चहेते ठेकेदार को मरम्मत कार्य देकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी दोहरा लाभ कमाते है,,,, इस लाभ मे उनको भी लाभ होता है और मंत्रियो के सामने अच्छा प्रेजेंटेशन भी हो जाता है।

बहरहाल आम तौर पर इस विभाग से कोई भी काम आसानी से नहीं कराया जा सकता है।  सालो साल सडको में गड्ढा रहता है लेकिन पीडब्लू डी विभाग इन गड्ढो को भरने कोई कवायद नहीं करता पर मन्त्रे के आने के एकहार मिलते ही विभाग सक्रीय हो गया और सड़क पर रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया है। वही इस सम्बन्ध में जब हमने पीडब्लूडीविभाग के ईई श्री अग्रावल से फोन पर उनकी राय लेनी चाही तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।