व्यवसायी पर बरसे मोहल्लेवासी..JCB से खोद दी निगम की सड़क और पाइप.. इधर ऑटो चालक ने दी आत्मदाह की चेतावनी, पढ़िए पूरी खबर!..

अम्बिकापुर. नगर के केना बांध मोहल्ले में एक व्यवसायी द्वारा निगम की सड़क व पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त करने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो गया. और भारी गहमागहमी के बीच मोहल्ले वासियों ने व्यवसाई खूब सुनाई व उसके भेजे जेसीबी को वापस भेजकर. इस तरह के कार्य नहीं करने की चेतावनी दी है.

बताया जा रहा है कि गुरु चरण जुनेजा नामक एक व्यवसाई जो लगभग 2 एकड़ जमीन को अपनी जमीन बताकर निगम की सड़क व नल कनेक्शन वाले पाइप को जेसीबी से खोद दिया. जिसके बाद मोहल्ले के लोगों में आक्रोश उत्पन्न हो गया. व्यवसाई द्वारा मनमाने तरीके से सड़क की खुदाई करने की वजह से कई घरों का पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गया और हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया.

इसी दौरान मोहल्ले वासियों के गहमागहमी के कांग्रेसी नेता दीपक मिश्रा पहुंचे और उन्होंने भी ठेकेदार को फटकार लगाते हुए.. कहा कि जब तक प्रशासन की टीम मोहल्ले वासियों की रजामंदी से नाप जोक नहीं कराएगा. तब तक यहां किसी प्रकार का कार्य करने नहीं दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, केना बांध मोहल्ले के ऑटो चालक लल्लन यादव ने बताया कि वह पिछले 10 सालों से सरकारी स्कूल के बगल के सरकारी जमीन में रहता है. और व्यवसाय के रूप में अपना पान गुमटी चलाकर अपने परिवार का जीविका चलाता है. आज गुरुचरण जुनेजा नामक व्यक्ति जो कि उक्त जमीन को अपना जमीन बताकर अतिक्रमण हटाने की बात कहते हुए. बिना प्रशासन की अनुमति के अतिक्रमण हटा रहा था और धमकी दे रहा था. श्री यादव ने बताया कि वह पिछले 10 वर्षों से उस जगह पर काबिज हैं और वह पट्टे की नजूल की जमीन है. कई बार उसका नाप जोख हो चुका है बावजूद इसके व्यवसायी द्वारा जबरदस्ती शासकीय भूमि को अपनी भूमि बता कर उस पर कब्जा किया जा रहा है और परेशान किया जा रहा है.

ऑटो चालक लल्लन यादव ने बताया कि अगर शासन प्रशासन कोई उचित कार्रवाई नहीं करती है तो वह कभी भी आत्मदाह कर लेंगे. व्यवसायी गुरु चरण जुनेजा का कहना है कि उनकी पौने 2 एकड़ जमीन है. जिस पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया है उसी को वह खाली करवा रहे थे.वहीं मोहल्लेवासियों के मंशा अनुसार व अधिकारियों के साथ नाप-जोख के बाद अपनी भूमि पर कब्जा करेंगे.

इस मामले को लेकर अंबिकापुर एसडीएम अजय त्रिपाठी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त मामला उनके संज्ञान में हैं वे इसकी जांच करा रहे हैं.

Whatsapp Group
telegram group