Chhattisgarh News: सूरजपुर में राशन कार्ड के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी, दो शख्स ने ये कहकर दिया घटना को अंजाम



सूरजपुर (फटाफट न्यूज) | पारसनाथ सिंह

Fraud For Making Ration Card: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में राशन कार्ड बनाने का काम दिलवाने का लालच देकर लाखों रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है। शातिर ठगों ने सूरजपुर निवासी एक व्यक्ति को पश्चिम बंगाल में राशन कार्ड बनाने का काम दिलवाने का लालच दिया और उससे धोखाधड़ी करते हुए 15 लाख रुपए ले लिए। जब व्यक्ति को अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ, तो उसने पुलिस थाना में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रुपए ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया। मामला कोतवाली थानाक्षेत्र का है।

काम दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी

दरअसल, जिला मुख्यालय सूरजपुर में मनेंद्रगढ़ रोड निवासी विष्णु अग्रवाल ने सूरजपुर कोतवाली थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्ट में बताया कि, तीन महीने पहले मनोरा जशपुर निवासी दानिश जेया उर्फ विक्की व भट्टीपारा बैकुंठपुर निवासी कुनाल गुप्ता के द्वारा कलकत्ता पश्चिम बंगाल में राशन कार्ड बनाने का काम दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते हुए 15 लाख रुपए लिया गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर कोतवाली थाना में दोनों आरोपी के खिलाफ धारा 420, 34 भादसं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

अम्बिकापुर और बैकुंठपुर में पकड़े गए आरोपी

इसके पश्चात एएसपी हरीश राठौर व एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस ने अम्बिकापुर में घेराबंदी कर दानिश जेया उर्फ विक्की पिता शेख मोहम्मद अली (32 वर्ष) निवासी मनोरा, जशपुर और बैकुंठपुर में घेराबंदी कर कुनाल गुप्ता पिता दिनेश गुप्ता (24 वर्ष) को पकड़ा गया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने घटना को अंजाम देना कुबूल किया है।

रायपुर में भी की गई है ठगी

आरोपियों ने बताया कि, उनके द्वारा रायपुर में भी लोगों के साथ राशन कार्ड बनवाने का काम दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी किया गया है। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल कर दिया गया है। वहीं पुलिस आरोपियों के बैंक खातों की भी जांच कर रही है। इस कार्रवाई में सूरजपुर थाना प्रभारी प्रकाश राठौर, एसआई गजपति मिर्रे, प्रधान आरक्षक तालिब शेख, अदीप प्रताप सिंह, आरक्षक कैलाश यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।