Anganvadi Bharti 2024: छत्तीसगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के लिए निकली भर्ती, जानिए पदों की संख्या और लास्ट डेट

Anganwadi Recruitment 2024: स्थानीय महिलाओं जिन्होंने पांचवी, दसवीं या 12वीं पास हैं। साथ ही बेरोजगार हैं, तो नौकरी पाने का सुनहरा मौका हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ शासन महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय में दिए गए प्रावधान के अनुसार, पहले से स्वीकृत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय चरण के ग्रामीण क्षेत्रों के आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता व सहायिका पद खाली हैं। जिसके लिए विभाग द्वारा आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए 01 पद खाली हैं। वहीं, आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 04 पद खाली हैं। उक्त पदों पर नौकरी करने की इच्छा रखने वाले महिला कैंडीडेट्स अपना फार्म भर सकते हैं। इसके लिए योग्यता पहले के जैसे ही रखा गया हैं। यानी की 12वीं पास, यदि इलाक़े में 12वीं पास कैंडिडेट नहीं होने की स्थिति पर दसवीं पास अभ्यर्थी भी इस भर्ती के लिए योग्य होंगे। इसके अतिरिक्त क्षेत्र में 10वीं और 12वीं पास महिला कैंडिडेट नहीं होने के स्थिति में पांचवी पास महिला कैंडिडेट भी इस भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे।


इक्षुक लेडी कैंडिडेट्स निर्धारित प्रपत्र में अपना आवेदन पत्र फॉर्म भर कर परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास सेवा परियोजना, सूरजपुर के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुका हैं। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च शाम 5 बजे तक हैं। इक्षुक महिला उम्मीदवार वक्त पदों के लिए आवेदन पत्र खुद से परियोजना कार्यालय, सूरजपुर में जाकर जमा कर सकते हैं। इसके अलावा डाकघर के माध्यम से या फिर प्रतिनिधि भेजकर भी आवेदन कर सकेंगे। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय का विजिट कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़िए – 7th Pay Commission Pay: सरकारी कर्मचारियों को DA में बढ़ोतरी की सौगात! कैबिनेट बैठक के बाद CM विष्णुदेव साय देंगे तोहफा?

CG shikshak Bharti 2024: शिक्षक भर्ती के लिए नए नियम तैयार, इस बार प्राइमरी-मिडिल टीचर भर्ती में इस डिग्रीधारियों को नहीं मिलेगी एंट्री, CG TET की Exam 7 जुलाई को!

Ration Card e-KYC: राशन कार्ड धारक 31 मार्च तक करवा लें e-KYC, वरना हो जाएगा अस्थाई तौर पर बंद

Aadhar Card Update: पुराने आधार कार्ड को जल्द कराइए अपडेट, नहीं तो होगी परेशानी… जानें- लास्ट डेट से लेकर पूरा प्रोसेस