Ration Card e-KYC: राशन कार्ड धारक 31 मार्च तक करवा लें e-KYC, वरना हो जाएगा अस्थाई तौर पर बंद

Ration Card E-KYC: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के राशन कार्ड धारक ई-केवाईसी करवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। अब तक 67 प्रतिशत ही ई-केवाईसी हो पाई है। अब जिला खाद्य आपूर्ति विभाग ने राशन कार्ड धारकों को ई-केवाईसी करवाने के लिए एक और मौका दिया है।

ई-केवाईसी करवाने के लिए तारीख 31 मार्च तक बढ़ा दी गई है। विभाग ने पांचवीं बार ई-केवाईसी की तारीख बढ़ाई है। साथ ही सभी उपमंडलों और डिपो संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे शत-प्रतिशत ई-केवाईसी करवाएं। चंबा में 73, भटियात में 70, सलूणी में 74, मैहला में 67, तीसा में 69 और भरमौर में 56 प्रतिशत ई-केवाईसी हो पाई है।

Aadhar Card Update: पुराने आधार कार्ड को जल्द कराइए अपडेट, नहीं तो होगी परेशानी… जानें- लास्ट डेट से लेकर पूरा प्रोसेस

67 फीसदी करवाई गई ई-केवाईसी

जिले में ओवरऑल 67 प्रतिशत ई-केवाईसी राशन कार्ड धारकों की ओर से करवाई गई है। जनजातीय क्षेत्र पांगी में नेटवर्क की दिक्कत के कारण ई-केवाईसी नहीं हो पाई है। पिछले करीब छह माह से सरकार की ओर से ई-केवाईसी के बारे में निर्देश जारी किए गए हैं, लेकिन अभी तक शत-प्रतिशत ई-केवाइसी नहीं हो पाई है।

Gold-Silver Price Today: आज सोने का गिरा भाव, चांदी भी हुई सस्ती, गोल्ड ज्वैलरी बनवाने का अच्छा मौका!

31 मार्च तक करवा सकते ई-केवाईसी

राशन कार्ड धारकों की सुविधा के लिए सरकार ने करीब पांच बार तारीख बढ़ाई है। विभाग ने साफ किया है कि जो उपभोक्ता ई-केवाईसी नहीं करवाएंगे, उनका राशन कार्ड अस्थायी तौर पर बंद किया जा सकता है। कार्यवाहक जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक पुरुषोत्तम चौहान ने कहा कि 31 मार्च तक ई-केवाईसी करवाने की तारीख बढ़ाई गई है।

हाथ में तलवार लेकर पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, आरोपी की तलाश में पुलिस

T20 वर्ल्ड कप में IND vs PAK मैच का टिकट इतने करोड़ में बिक रहा, आसमान छू रहे Tickets के दाम

Mahtari Vandan Yojna: किसी भी हालत में आज करा लीजिए ये काम, नहीं तो खाते में नहीं आएंगे महतारी वंदन के 1 हज़ार रूपये!