illegal paddy confiscated: चेकपोस्ट पर ट्रक से 410 बोरी अवैध धान ज़ब्त

राजनांदगांव कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर अवैध धान परिवहन पर जिले में कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में डोंगरगढ़ विकासखंड के बोरतलाव अंतर्गत सीमावर्ती चेकपोस्ट में आज सुबह महाराष्ट्र तुमसर से उरला रायपुर की ओर जाते हुए एक ट्रक जिसमें करीबन 410 बोरी अवैध धान पाया गया। जिसमें दस्तावेज का परीक्षण कर अवैध धान परिवहन से संबधित जानकारी राजस्व अधिकारियों और कृषि उपज मंडी विभाग को सूचित किया गया है और अवैध धान जब्त किया गया।

गौरतलब है कि कलेक्टर श्री सिन्हा ने अंतर्राज्यीय अवैध धान परिवहन को रोकने के लिए महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में चेक पोस्ट में निगरानी के लिए टीम तैनात की है। महाराष्ट्र से छत्तीसगढ़ आ रहे ट्रक में 410 कट्टा धान अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा गया। प्रकरण बोरतलाव थाना प्रभारी के सुपुर्दगी में रखा गया है। जब्त धान का मंडी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इस कार्रवाई में तहसीलदार श्री नेताम, सहायक खाद्य अधिकारी अशीष रामटेके, बोरतलाव थाना प्रभारी, मंडी सचिव ईश्वरी प्रसाद चंद्राकर, चेक पोस्ट प्रभारी राजेन्द्र कुमार वर्मा, दौलत लाउत्रे तथा श्री पूर्णानंद भोई शामिल थे।