शिक्षा विभाग ने फीस बढ़ाने को लेकर प्राइवेट स्कूलों को जारी किया नोटिस… जानिए लिस्ट में कौन कौन से स्कूल है शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ाने को लेकर पिछले तीन दिनों से जांच जारी है। जिला शिक्षा विभाग के जांच दल लगातार स्कूलों में दबिश देकर जांच कर रहे हैं। मंगलवार को भी जांच टीम ने छह छह प्राइवेट स्कूलों का निरीक्षण किया। जिनमें चार प्राइवेट स्कूलों को ज्यादा फीस बढ़ाने को लेकर नोटिस जारी किया गया।

रायपुर के प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस बढ़ाने को लेकर जिला शिक्षा विभाग की टीम एक्टिव है। लगातार स्कूलों में टीम औचक निरीक्षण कर रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को टीम शहर के 6 प्राइवेट स्कूल पहुंची। वहां जांच के दौरान बच्चों के स्कूलों में उपयोग किए जाने वाले यूनिफॉर्म, बुकस, कॉपी की खरीदी और उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई। होली क्रॉस स्कूल शैलेन्द्र नगर में जांच दल को दस्तावेज उपलब्ध नहीं हो पाए। होली क्रॉस स्कूल बैरन बाजार में नर्सरी, 11वीं 12वीं में 8 प्रतिशत से ज्यादा फीस वृद्धि कराई गई थी। शंकरा उ.मा. शाला उरकुरा में बच्चों की दर्ज संख्या की तुलना में ज्यादा मिली। आडियल पब्लिक स्कूल उरकुरा में लैब नहीं मिलने और स्कूल में क्लास रूम की कमी मिली। जिस पर इन स्कूलों को नोटिस दिया गया।

टीम ने स्कूलों में अग्निशमन यंत्र, पेय जल, शौचालयों की साफ-सफाई, क्लास की व्यवस्था, टीचर्स और बच्चों की उपस्थिति, 12 से ज्यादा उम्र के बच्चों का कोविड टीकाकरण के बारे में भी जानकारी ली।