तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से 7वीं के छात्र की मौत… छोटे भाई के सामने हुआ हादसा

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेत से भरे ट्रैक्टर के ड्राइवर ने साइकिल चला रहे सातवीं कक्षा के छात्र को चपेट में ले लिया। हादसे में बालक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बालक के साथ दौड़ रहा छोटा भाई बाल-बाल बच गया। उसने घटना की जानकारी अपने पिता को दी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर ट्रैक्टर चालक की तलाश कर रही है। मंगला के धुरीपारा में रहने वाले रामकृपाल साहू (40 वर्ष) आटो चलाते हैं। उनका बेटा मुकेश साहू (12 वर्ष) निजी स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र है।

मंगलवार की शाम वह घर के पास साइकिल चला रहा था। उसके पीछे छोटा भाई अखिलेश दौड़ रहा था। इसी बीच पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने मुकेश की साइकिल को टक्कर मार दी। इससे मुकेश साइकिल से गिरकर ट्रैक्टर के पहिए के नीचे आ गया। ट्रैक्टर का पहिया बालक के सिर के ऊपर से गुजर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ड्राइवर वहां से ट्रैक्टर समेत फरार हो गया। अखिलेश ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी। इस दौरान वे मंगला चौक के पास थे। वे तुरंत ही मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिम्स भेज दिया है। बुधवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। रामकृपाल ने घटना की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित रामकृपाल ने बताया कि घटना की सूचना पर वे तुरंत ही मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगों ने उन्हें बताया कि ट्रैक्टर को मोहल्ले में ही रहने वाला नंदन यादव चला रहा था। घटना के बाद वह तेजी से भाग निकला। पीड़ित से मिली जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम ड्राइवर के घर पहुंची थी। इस दौरान वह फरार था। पुलिस ड्राइवर की तलाश कर रही है।

घटना के कुछ ही समय पहले मुकेश और उसका छोटा भाई अखिलेश साथ में खेल रहे थे। वह बड़े भाई के साइकिल के पीछे दौड़ रहा था। इसी बीच उसके सामने ही हादसा हो गया। हादसे के बाद से अखिलेश सदमे में है। वह अपनी मां के साथ ही चिपका हुआ था। वहीं, घटना के बाद परिवार के लोग भी सदमे में हैं।