केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज मिलेंगे सीएम बघेल… जीएसटी, नक्सल समस्या सहित इन मुद्दों पर होगी बात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनके साथ अपर मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री सचिवालय सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

इस बैठक में मुख्य रूप से जीएसटी प्रणाली से राज्य के संसाधनों पर हुए असर, नक्सल समस्या से जुड़े नीतिगत विषयों, नक्सल प्रभावित जिलों के विकास से जुड़े मुद्दों और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से समन्वय संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में भी शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी दिनों में राज्यों में होने वाले चुनावों पर मंथन होगा। प्रदेश के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होगी। बघेल बुधवार सुबह 11 बजे रायपुर से विमान से रवाना होकर दोपहर 12.45 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे। शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के साथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलेंगे। बता दें कि बघेल मई के पहले सप्ताह में प्रदेश के दौरे पर निकलने वाले हैं। इस दौरान सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचने की तैयारी है। चर्चा है कि इस दौरान सरगुजा के हालात जानने के लिए राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता भी देंगे।