छत्तीसगढ़ : अपनी ही सरकार के फैसले के ख़िलाफ़ सिंहदेव, पढ़ें पूरी ख़बर

छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले से अलग कर मनेंद्रगढ़ को नया जिला बनाए जाने की घोषणा के साथ ही राजनीति गरमा गई है। कांग्रेसी नेता अपनी ही सरकार के साथ नहीं दिखाई दे रहे हैं। संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव ने कहा, काका (छत्तीसगढ़ सरकार में पहले वित्त मंत्री रहे रामचंद्र सिंहदेव) ने पूरा कोरिया जिला सौंपा था, पर मेरी आंखों के सामने ही अलग कर दिया गया है। उन्होंने कहा- वे मांगों को CM के सामने रखेंगी। कोई बहन यह नहीं चाहती की उसके भाई अलग हों, लेकिन अब यह सब कुछ हो चुका है।

बैकुंठपुर के घड़ी चौक पर व्यापारियों की ओर से हुई सभा में विपक्ष के साथ ही सत्ता पक्ष के नेता भी पहुंचे थे। भाजपा के पूर्व मंत्री भइयालाल राजवाड़े ने कहा कोरिया जिला पहले से ही छोटा था, उसे और छोटा कर दिया है। आने वाले समय में यहां के लोग कटोरा लेकर भीख मागेंगे, क्योंकि यहां कुछ नहीं रह जाएगा। उन्होंने कहा अब नया जिला बन गया है, लेकिन खड़गवां और सोनहत ब्लाक को कोरिया जिला में शामिल किया जाना चाहिए।

यह बात सामने आ रही है कि जिला बनाने के निर्णय की जानकारी विधायकों भी नहीं थी। ऐसा बताया जा रहा है कि सबकुछ गुपचुप तरीके से किया गया। वहीं सभा में इस बात को कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर ने स्वीकार भी कर लिया। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को नए जिले की घोषणा होगी, इसका अहसास हम लोगों को बिल्कुल भी नहीं था। अब जो होना था, वह हो गया। हम अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे।