Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के लिए आधार सीडिंग शिविर, ये काम कंपलीट होगा तभी मिलेगा योजना का लाभ

– जिले में अब तक 60 हजार से अधिक आवेदनों का पंजीयन

– करीब 5 हजार हितग्राहियों के आधार सीडिंग के लिए शिविर

कोरिया. Mahtari Vandan Yojna: राज्य सरकार की महत्वपूर्ण महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं के खाते में प्रति माह एक हजार रूपए के मान से एक साल में 12 हजार रूपए डाले जाएंगे।

कोरिया जिला कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के बैंक खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही समय-सीमा में कराने के लिए जिले के 19 स्थानों में शिविर आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। बता दें इस योजना के तहत जिले में पंजीकृत 60 हजार 105 हितग्राहियों में से 4 हजार 973 हितग्राहियों के खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही शेष है।

2 से अधिक बच्चे रहने पर सरकारी नौकरी नहीं… सुप्रीम कोर्ट ने RJ सरकार इस नियम को माना सही

यहां हो रहा है शिविर

आज बैकुंठपुर विकासखण्ड के आंगनवाड़ी केंद्र भट्टीपारा, सुरमी, सरभोका, स्कूलपारा मुरमा, नगर, लोकोदफाई, गिरजापुर, रनई, कंचनपुर, जमगहना एवं ग्राम पंचायत पटना, बड़गांव तथा सोनहत विकासखण्ड के आंगनवाड़ी केंद्र साहूपारा सोनहत, खजूरपारा-सलगंवा कला, रामगढ़, रजौली, भैंसवार, पटेलपारा-सुंदरपुर व ग्राम पंचायत कटगोड़ी में शिविर का आयोजन किया गया है।

छत्तीसगढ़ का लखपति किसान: बैंगन, टमाटर की खेती से साल में कमा रहे 25 लाख रूपए का शुद्ध मुनाफा

प्रथम किस्त 8 मार्च को डीबीटी से

महिला एवं बाल विकास विभाग, कोरिया ने जानकारी दी है कि पात्र हितग्राहियों को प्रथम किस्त की राशि 8 मार्च को डीबीटी के माध्यम से खाते में जमा की जाएगी।

मिशन 2024 : बीजेपी की पहली लिस्ट आज होंगे जारी, लोकसभा चुनाव के लिए 100 से 120 सीटों पर कैंडिडेट घोषित किए जाने की संभावना

क्या है आधार सीडिंग

आधार सीडिंग योजना सुनिश्चित करता है कि एक व्यक्ति के रूप में और कोई अन्य व्यक्ति हिस्से के लाभ का दावा न कर सके। इसके अलावा, नकदी हस्तांतरण सीधे पात्र हितग्राहियों के आधार से जुड़े बैंक खाते तक पहुँचते हैं।

भीषण सड़क हादसा: अनियंत्रित होकर पलटी गाड़ी, 14 की मौत, 21 घायल