पत्नी ने शराब के लिए रुपए नहीं दिए तो पति ने लगा ली फांसी; बेटी ने पेड़ पर लटकी देखी लाश

जशपुर। शराब की लत ने होली के दिन एक परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया। घटना जिले के तुमला थाना क्षेत्र की है। थाना प्रभारी जे.एक्का ने बताया कि, पुलिस को सूचना मिली थी कि, थाना क्षेत्र के फिटिंगपारा गांव में एक व्यक्ति का शव पेड़ में लटका हुआ है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को जब्त कर, पोस्टमार्टम के लिए भेजा। नत्थू साय (55 वर्ष) शनिवार को होली मनाने के लिए सुबह से ही शराब पी ली थी। उसकी पत्नी ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि, शुक्रवार को होली के दिन नत्थू साय सुबह से शराब के नशे में धुत्त हो गया था।

दिन भर गांव में भटकते रहने के बाद वह देर शाम लगभग 7 बजे वह वापस घर आया और फिर से शराब पीने के लिए रूपये मांगने लगा। पहले से ही नशे में धुत्त पति को रूपये देने से पत्नी ने साफ मना कर दिया। इसे लेकर पति पत्नी के बीच में विवाद हुआ। विवाद के बाद गुस्से में मृतक घर से बाहर निकल कर चला गया। पति के अक्सर रात को घर से बाहर रहने की आदत को देखते हुए मृतक की पत्नी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और बेटी के साथ सो गई। मृतिका का कहना है कि वह शनिवार की सुबह उठी और जंगल की ओर चली गई। इसी दौरान उसकी बेटी उसके पीछे आई और बताया कि, पिता जी पेड़ में लटके हुए हैं।

बदहवास महिला वापस आकर देखी तो उसके पति की मृत्यु हो चुकी थी। होली के दौरान शराब की अवैध बिक्री में तीन गुना से अधिक की वृद्धि हो जाती है। एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए होली से सप्ताह पहले से ही जिले भर में अभियान शुरू किया गया है। इस दौरान भारी मात्रा में देशी शराब और महुआ लाहन को नष्ट करने की कार्रवाई की गई है।