Chhattisgarh News: फोन पर विवाद के बाद पत्नी ने लगाई फांसी, पति ने खुद को मारी गोली; चार महीने पहले हुई थी शादी

बिलासपुर। जिले के पचपेड़ी थाना क्षेत्र में सिर्फ 4 महीने पहले शादी के बंधन में बंधे दंपती की एक साथ चिता जलाई गई। नव दंपती के अंतिम संस्कार में पूरा गांव शामिल हुआ। मामूली विवाद में बिलासपुर में पत्नी ने फांसी लगा ली। इसकी खबर सुनते ही महाराष्ट्र गढ़चिरौली में पदस्थ पति ने खुद को गोली मार ली। पति-पत्नी के एक साथ आत्महत्या कर लेने से दोनों परिवार शोक में डूब गए हैं।

बिलासपुर के सरकंडा में रहने वाली यामिनी जगत की शादी पचपेड़ी के कुकुरदीकेरा में रहने वाले सीआरपीएफ जवान चंद्रभूषण जगत से हुई थी। शादी के बाद वह ससुराल में थी। उसके पति की पोस्टिंग महाराष्ट्र गढ़चिरौली के धनोरी थाना में स्थित सीआरपीएफ बटालियन के नंबर 113 में थी। गुरुवार सुबह दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहसबाजी हुई। उसके कुछ देर बाद यामिनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इसकी खबर लगते ही उधर उसके पति ने खुद को गोली मार ली। तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीआरपीएफ जवान का शव शुक्रवार रात तक गांव पहुंचा। जिसके बाद शनिवार सुबह दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया।

चार महीने पहले ही दोनों की शादी हुई थी. शादी के बाद यामिनी जगत पचपेड़ी के कुकुरदीकेरा गांव में रहती थी। पति चंद्रभूषण जगत महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के धनोरा थाने में सीआरपीएफ बटालियन में रह रहा था। पुलिस ने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही चंद्रभूषण अपनी ड्यूटी में चला गया था। घटना के दिन महिला घर में अकेली थी। सास लक्ष्मीन बाई और ससुर ध्यानचंद खेत में थे, जबकि देवर अपनी छोटी बहन को स्कूल ले कर गया हुआ था। इसी दौरान यामिनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। प्रारंभिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि पति-पत्नी गुरुवार को फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान उनके बीच विवाद हुआ था। सीआरपीएफ जवान चंद्रभूषण का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। चंद्रभूषण पेंटिंग का काम करके एक-एक रुपए जोड़ता था। उसी से उसने अपनी पढ़ाई पूरी की, फिर काफी मेहनत करके सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा को पास किया और नौकरी पाई। जवान बेटे के इस तरह असमय मौत से माता-पिता सदमें में हैं। बेटी की शादी कर ससुराल भेजने वाले मां और पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।