अजीत जोगी..अमित जोगी..धरमजीत सिंह सहित पांच के खिलाफ FIR की मांग….

[highlight color=”black”]बिलासपुर[/highlight] [highlight color=”red”]”हितेष शर्मा”[/highlight]

 

[highlight color=”green”]भाजयुमो ने की छजका नेताओं पर अपराध दर्ज करने की मांग….[/highlight]

 

[highlight color=”orange”]मुख्यमंत्री के व्यक्तित्व को हानि पहुंचाने का लगाया आरोप [/highlight]

 

[highlight color=”green”]बिलासपुर सिविल लाइन थाने में की शिकायत…[/highlight]

 

भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता सुशांंत शुक्ला ने छ्जका सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, मरवाही विधायक अमित जोगी,  छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमजीत सिंह, अनिल टाह और शहजादी कुरैशी के खिलाफ मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंंह के व्यक्तित्व को हानि पहुंचाने का आरोप लगाया है और सिविल लाइन थाना पहुंचकर उक्त नेताओं के खिलाफ लिखित शिकायत में आईपीसी की धारा 469 के तहत अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की है।

महाराष्ट्र भाजयुमों प्रभारी सुशांत के मुताबिक़ 2 अगस्त को छजका के नेता और मरवाही विधायक अमित जोगी ने अपने साथियों के साथ डमी नोट का वितरण किया था जिसमें मुख्यमंत्री के फोटों के साथ एक लाख करोड़ रूपए लिखा गया है। इसके अलावा छ.ग. सरकार को भ्रष्ट सरकार भी होना बताया गया है लिहाजा छजका नेता अमित जोगी के इस कृत्य से मुख्यमंत्री की ख्याति को नुकसान पहुंचा है।

भाजयुमो नेता ने यह भी बताया कि ऐसे लोगों पर भारतीय पीनल कोड की धारा 469 मामला बनता है। शुक्ला के अनुसार मुख्यमंत्री प्रदेश के ख्यातिलब्ध व्यक्ति और प्रथम लोकसेवक हैं। उन्हें जोगी और उनकी पार्टी ने जानबूझकर निशाना बनाया है। झूठा आरोप लगाकर उनके सम्मान व पद की गरिमा को को चोट पहुंचाई है।

गौरतलब है की आईपीसी की धारा 469 के अनुसार किसी ख्यातिलब्ध व्यक्ति को कोई जानबूझकर हानि पहुंचाने या कूट रचना का प्रयास करता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है,,,यह जानते हुए भी कि इस प्रकार के काम से उस व्यक्ति के मान प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचता है,, अपहानि के श्रेणी में माना जाएगा,,, अमित जोगी और अजीत जोगी समेत अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री के मान सम्मान को ठेस पहुंचाया है,, इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है।

वही सुशांत के अनुसार नेहरू चौक पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के आयोजन में मुख्यमंत्री के मान सम्मान पर चोट किया गया है,,यह जानते हुए भी वह प्रदेश के मुख्यमंत्री और लोकसेवक हैं,, बावजूद इसके उन पर बेवजह मौखिक और पोस्टरबाजी के जरिए अनर्गल आरोप लगाए गए,, सुशांत ने बताया कि आज युवा भाजपा नेताओं ने सिविल लाइन पहुंचकर थाना प्रभारी से अजीत जोगी, अमित जोगी,धरमजीत सिंह,अनिल टाह और शहजादी कुरैशी के खिलाफ आईपीसी की धारा 469 के तहत कार्रवाई की मांग की है,,साथ ही नेहरू चौक से बिना देरी किए आरोपों के  दस्तावेजों को जब्त करने किए जाने का निवेदन किया है।

बहरहाल युवा नेता ने धारा 469 के तहत आरोपियों को तीन साल की सजा या जुर्माना का प्रावधान होने का हवाला देते हुए कार्यवाही की मांग की है और पुलिस द्वारा कार्रवाई ना किये जाने पर सड़क पर उतर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।