शराब के नशे में धुत युवक कुएं में गिरा… पुलिस को सफलता नहीं मिली तो एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

बिलासपुर। ‘नशा नाश की जड़ है’ कई बार ये कहावत चरितार्थ हो चुका है। बावजूद इसके समाज में फैली इस बुराई का अंत नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से कई परिवार बिखर रहे है। वहीं नशे की वजह से कई जानें भी जा चुकी है। नशे से जुड़ा एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से सामने आया है, यहां नशे में धुत एक युवक कुएं में गिर गया। गनीमत रही कि कुएं में पानी नहीं था जिसकी वजह से उसकी जान बच गई, अगर पानी होता तो कोई अप्रिय घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। मामला कोनी थानाक्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक छोटी कोनी निवासी राहुल सिंगरौल अत्यधिक शराब का सेवन करता है। सोमवार की रात भी उसने शराब पी रखी थी। जो रात के वक्त करीब 12 बजे अपने घर के बाड़ी की ओर निकला और बाड़ी में बने कुएं में गिर गया। काफ़ी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो उसके परिजनों को चिंता हुई और सब लोग उसे ढूंढने के लिए निकल पड़े। परिजन जब राहुल को ढूंढते हुए बाड़ी तरफ गए तो देखा कि वह कुएं में गिर गया है। इससे घबराए परिजनों ने तत्काल आसपास के लोगों और पुलिस को सूचना दी।

जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। वहीं रात का वक्त था इसलिए हर कोई कुएं में उतरने से कतरा रहा था। उसी वक्त रात्रि गश्त कर रहे कोतवाली में पदस्थ एसआई रविंद्र यादव भी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने ग्रामीणों से रस्सा मंगाकर पुलिस कर्मचारियों को कुएं के अंदर उतारा।  लेकिन जब पुलिसकर्मी कुएं के ज्यादा नीचे पहुंचे तो उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वे बाहर निकल गए। पुलिस को जब सफलता नहीं मिली तो एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने रस्सा के साथ एक सीढ़ी को कुएं में नीचे उतारा और कुएं में गिरे राहुल सिंगरौल को बेहोशी में हालत में बाहर निकाला। तब कहीं परिजनों ने राहत की सांस ली। 

कुएं से बाहर निकलने के साथ ही राहुल सिंगरौल को बेहोशी की हालत में उपचार के लिए बिलासपुर सिम्स अस्पताल ले जाया गया। जहां से ठीक होने पर युवक को डिस्चार्ज किया गया। जिसके बाद उससे पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने शराब पी रखी थी और रात में बाड़ी की तरफ गया और अंधेरे में कुआं नजर नहीं आया और वह गिर गया। इसके बाद क्या हुआ कुछ नहीं पता।