छत्तीसगढ़: सोशल मीडिया में अपलोड किया महिला संबंधित अश्लील वीडियो… आरोपी युवक गिरफ्तार

दुर्ग-भिलाई। जिले की सुपेला पुलिस ने महिला से संबंधित वीडियो सोशल साइट फेसबुक पर अपलोड करने वाले आरोपी दयानंद साव को आईटी एक्ट की धारा 67 ए के तहत गिरफ्तार किया है। सिटी एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सीसीपीडब्लूसी योजना के तहत बच्चों और महिलाओं से संबंधित साइबर अपराधों के नियंत्रण के लिए काम करती है। इसके लिए गृह मंत्रालय के नई दिल्ली शाखा के एनसीआरबी पोर्टल में आम लोगो से इस तरह की शिकायतें आमंत्रित की जाती है। इसकी समुचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है।

पुलिस मुख्यालय रायपुर से प्राप्त शिकायत से संबंधित अपराध थाना सुपेला के अपराध धारा 67 ए आईटी एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। सुपेला पुलिस ने आरोपी दयानंद साव को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि 7 मार्च 2020 में उन्होंने अपने एंड्राइड मोबाइल के जरिए फेसबुक पर महिला से संबंधित अश्लील वीडियो अपलोड किया था।

टीआई ने बताया कि यह प्रकरण ऐसे लोगों के लिये सबक है जो कि अपने मोबाइल एवं अन्य तकनीकी साधनों से विभिन्न सोशल साइट जैसे व्हाट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, शेयर, चैट, यू टयूब, टिक टॉक के माध्यम से बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अश्लील सामाग्री अथवा धार्मिक एवं साम्प्रदायिक भावनाओं को प्रभावित करने वाले अवांछित सामाग्री का आदान प्रदान करते है।