BSP के CEO को विधायक ने लिखा पत्र. ठेका मजदूरों की सेवानिवृत्ति वर्ष बढ़ाने की मांग!..

भिलाई. भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव BSP के ठेका श्रमिकों के हित के लिए पहल कर रहे हैं. BSP में काम करने वाले ठेका श्रमिकों को 60 साल के बजाए 58 साल में ही सेवानिवृत्त कर दिया जा रहा है. इस पर विधायक व ने BSP के CEO को पत्र लिखा है. जिसमें BSP प्रबंधन से कहा है कि वे शासन के आदेश व दिशा निर्देश के तहत काम करें. ठेका श्रमिकों को 60 साल में सेवानिवृत्त करें.

HSLT ठेका श्रमिकों ने विधायक देवेंद्र यादव को आवेदन दिया था, जिसमें श्रमिकों ने अपनी परेशानी बताई थी. श्रमिकों के हित के लिए हमेशा काम करने वाले विधायक देवेंद्र यादव उनके आवेदन को गंभीरता से लिए और उनके हित में काम करने के लिए CEO को पत्र लिखा. पत्र में कहा है कि श्रमिकों से मिली आवेदन के अनुसार BSP में काम करने वाले इन ठेका श्रमिकों को संयंत्र प्रबंधन द्वारा पर्सनल नंबर प्रदान किया गया है. साथ ही इनके श्रमिकों का CPF की कटौती की जाती है. ठेका श्रमिकों की सेवानिवृत्त आयु 58 वर्ष तक की है. जबकि शासन ने सेवानिवृत्त का समय 60 साल कर दिया है. शासन के आदेश होने के बाद भी BSP प्रबंधन ने शासन के आदेश का अबतक पालन नहीं किया है.

ऐसे में विधायक ने पत्र लिख कर BSP प्रबंधन को शासन के आदेश के तहत काम करने और ठेका मजदूरों के हित में पहल करने के लिए कहा है. इन्होंने अवगत कराया है कि 58 वर्ष के बजाए BSP प्रबंधन यदि श्रमिकों की सेवानिवृत्त शासन के आदेश के तहत 60 वर्ष कर देती है. तो इससे BSP को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है. लेकिन इससे ठेका मजदूरों को काफी लाभ मिलेगा.