छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा: 50 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 12 कर्मचारियों की मौत, दर्जन से ज्यादा घायल

दुर्ग-भिलाई. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कुम्हारी थाना क्षेत्र में केडिया डिस्टलरी कंपनी की कर्मचारियों से भरी बस मंगलवार रात 50 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस घटना में 12 कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल है। बस पोल से टकराकर खाई में पलट गई। एक्सीडेंट के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची। तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है।

जानकारी के अनुसार, कुम्हारी के केडिया डिस्टलरी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी 8 बजे छुट्टी होने के बाद बस में सवार होकर अपने घर जाने के लिए निकले। बस 200 मीटर आगे ही गई थी कि सड़क किनारे लगे पोल से टकरा कर खाई में जा पलटी। बस में करीब 30 से 35 कर्मचारी सवार थे। जिनमें 12 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल है। 15 कर्मचारी घायल है जिनमें से 10 की हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है।

इसे भी पढ़िए – CG 10th,12th Result: इस दिन होगी 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, बोर्ड के सचिव ने बताया जानकारी, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक अपना Result 

बस एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और एसडीआरएफ की टीम पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। सभी घायलों को कुम्हारी के सरकारी अस्पताल भिजवाया गया। वहां से गंभीर घायलों को एम्स भेजा गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना के बाद दुर्ग लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल और कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू भी घायलों का हालचाल जानने कुम्हारी अस्पताल पहुंचे। घायलों से मिलने देर रात डिप्टी सीएम विजय शर्मा भी एम्स पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन, एसपी और कलेक्टर से पूरी स्थिति के बारे में बात की, घायलों से भी मिले।

इस घटना को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, केडिया डिस्टलरी की बस हादसे का शिकार हुई। ड्यूटी के बाद कर्मचारी घर जा रहे थे। रास्ते में 20-20 फीट के मुरुम के गड्ढे हैं। अस्पताल में कर्मचारियों ने बताया कि पिछले 20 साल से वह इसी तरह आना-जाना कर रहे हैं। हादसे की जांच करेंगे।

इन्हें भी पढ़िए – नशे की लत, फिर हेरोइन के साथ पकड़ा गया पूर्व मंत्री का बेटा, 4 दोस्त भी गिरफ्तार

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, नेताओं से नाराज हैं इस गांव के लोग; लगाया ये आरोप

Chhattisgarh News: पोटास बम से मादा भालू का शिकार, पैरों के नाखून हैं गायब; जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

चुनावी सरगर्मी के बीच सोशल मीडिया पर छा गया आंटी जी का गाना, Video मचा रहा है बवाल