Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, नेताओं से नाराज हैं इस गांव के लोग; लगाया ये आरोप

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर. छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले मे नगर निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 9 में स्थानीय लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। स्थानीय लोगों ने नेताओं पर अपने गांव गेल्हापानी की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब तक उनकी समस्याओं को हल नहीं किया जाएगा, वो सभी मतदान का बहिष्कार करते रहेंगे।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार और नेताओं को गेल्हापानी के लोगों से रूबरू होने और उनका दुख दर्द कम करने उनके पास फुर्सत नहीं है। सरकार बड़े-बड़े वादा कर भूल जाती है। आज हम कई महीनों से अपनी समस्याओं से जूझ रहे हैं। हमारी समस्या देखने-सुनने वाला कोई नहीं है। क्षेत्र के विधायक और मंत्री चुनाव के वक्त आकर वोट मांगते हैं, लेकिन विकास की तो बात दूर क्षेत्र की समस्या आज भी जस की तस है। सामने लोकसभा चुनाव होने वाला है, इसलिए ये फिर से आएंगे और वोट मांगेंगे, वादे करेंगे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि, हम लोगों ने चुनाव बहिष्कार इसलिए किया है, क्योंकि यहां जो मूलभूत सुविधा बिजली-पानी नहीं उपलब्ध है। हम वार्ड की जनता ने यह ठाना है कि जब तक हम लोगों को बिजली-पानी सही से नहीं दिया जाएगा, तब तक हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे और मतदान करने नहीं जाएंगे। प्रशासन तो आकर समस्या देख रही है, लेकिन इस क्षेत्र के विधायक को मंत्री को चुना है, वह आज तक यहां आकर समस्या से रूबरू नहीं हुए हैं।

स्थानीय निवासियों ने पुलिस प्रशासन पर भी बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस प्रशासन का ढीले ढाले रवैये की वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ गई है। पुलिस कहती है कि हम चोर पकड़ रहे हैं, चोरों पर कार्रवाई कर रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी चोरी हो रही है। चुनाव का जो बहिष्कार हो रहा है, इसी कारण किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन मौन है तो आम जनता चुनाव का बहिष्कार करेगी।

इन्हें भी पढ़िए – CG 10th,12th Result: इस दिन होगी 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी, बोर्ड के सचिव ने बताया जानकारी, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक अपना Result

छत्तीसगढ़: शराब प्रेमियों के लिए बुरी ख़बर, 48 घंटे तक बंद रहेगी शराब दुकान; जानिए वजह

Chhattisgarh News: पोटास बम से मादा भालू का शिकार, पैरों के नाखून हैं गायब; जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा: 50 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 12 कर्मचारियों की मौत, दर्जन से ज्यादा घायल