शिक्षा विभाग ने स्कूलों की मरम्मत के लिए खर्च किए लाखो रुपए… बावजूद इसके छत की प्लास्टर गिरने से छात्र हुआ घायल.. अब हालत समान्य!.



बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के शंकरगढ़ में शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से एक स्कूली छात्र घायल हो गया है..जिसे शंकरगढ स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था..और प्राथमिक उपचार के बाद स्कूली छात्र वापस स्कूल लौट आया है..वही जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश के बाद क्षतिग्रस्त हो चुके क्लास रूम में क्लास नही लगाने के निर्देश दिये है!..

दरअसल शंकरगढ़ में स्थित शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 12 वी कक्षा के कृषि संकाय की छत का प्लास्टर उस दौरान गिर गया ..जब स्कूली छात्र प्रार्थना के बाद अपनी कक्षा में जा रहे थे..और छत का प्लास्टर गिरने से एक छात्र को चोट आयी है..जिसे आनन -फानन में अस्पताल ले जाया गया था..तथा प्राथमिक उपचार के बाद छात्र वापस स्कूल लौट आया है..और छात्र की हालत सामान्य है..वही जिला शिक्षा अधिकारी ने घटना की जानकारी मिलते ही..घायल छात्र व शिक्षकों से बात करते हुए ..क्षतिग्रस्त कमरे में कक्षा नही लगाने के निर्देश दिए है..

बहरहाल आज हुए इस घटनाक्रम में छात्र बाल -बाल बच गये..और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया..लेकिन शिक्षा विभाग के तमाम जर्जर हो चुके स्कूल भवनों ने शिक्षा विभाग के स्कूल मरम्मत के दावों की पोल खोल कर रख दी है!..