नारायण चंदेल हो सकते हैं नेता प्रतिपक्ष, डी पुरंदेश्वरी कुछ देर में करेंगी ऐलान, विधायक दल की बैठक जारी



रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए नेता प्रतिपक्ष को लेकर जल्द ही नाम का ऐलान हो सकता है। इसको लेकर रायपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही है। अभी तक अंदर से जो नाम सामने आ रहे हैं, उससे अनुमान लगाया जा रहा है नारायण चंदेल को नए नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदार सौंपी जा सकती है। छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी जल्द ही नए नाम की घोषणा करेंगी। चर्चा है कि संगठन के और भी प्रमुख चेहरों को बदला जाएगा। साल 2023 के चुनावों में भाजपा एक नई टीम खड़ी कर सकती है।

बुधवार दोपहर बाद से भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की अहम बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में शामिल होने और प्रदेश संगठन की संरचना को लेकर चर्चा करने प्रदेश की प्रभारी डी पुरंदेश्वरी खुद रायपुर पहुंची हैं। इस बैठक में प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन और संगठन के महामंत्री अजय जामवाल खुद मौजूद रहेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया है कि नए नेता प्रतिपक्ष का नाम तय हो गया है। इसका ऐलान डी पुरंदेश्वरी करेंगी। राष्ट्रीय संगठन के नेताओं के साथ नए नाम को लेकर चर्चा की गई है। पार्टी में इस बात को लेकर माथापच्ची होती रही कि नया चेहरा ऐसा हो जिस की बदौलत भारतीय जनता पार्टी जातिगत समीकरणों को भी साध सके।

नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा यह 4 नाम है जो नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सबसे आगे हैं। बृजमोहन और शिवरतन शर्मा संगठन में सक्रिय होने और अपनी वरिष्ठता की वजह से चर्चा में हैं। चंद्राकर और चंदेल पर उम्मीद इस वजह से हैं क्योंकि दोनों ओबीसी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं। इसके बाद भी पार्टी के कुछ नेताओं का मानना है कि इन नामों के अलावा भी चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने अचानक अरुण साव को प्रदेश अध्यक्ष बना कर भी सभी को चौंका दिया था।