बलरामपुर: कलेक्टर के निर्देश पर 2 वर्षीया राधिका को रेडक्रॉस सोसायटी से मिली आर्थिक मदद… हिमेंजियोमा से ग्रसित है बालिका!..



बलरामपुर.. जिले वाड्रफनगर विकासखण्ड के ग्राम रूपपुर निवासी जरूरत मंद महिला पनवा देवी को कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है.. पनवा देवी की 2 वर्षीय बालिका राधिका जन्मजात बीमारी से ग्रसित है..और बच्ची के उपचार में आने वाली खर्च उठा पाने में पनवा देवी के परिजन असमर्थ है!..वही अब स्वास्थ्य विभाग राधिका के उपचार की कवायद में है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बसन्त सिह ने बच्ची के मेडिकल रिपोर्ट का अवलोकन किया..डॉक्टर बंसत सिह ने बताया कि हिमेंजियोमा नामक बीमारी से बच्ची ग्रसित है..हिमेंजियोमा एक प्रकार से बच्चों में जनमजात बीमारी है..और राधिका के होट में यह बीमारी हुई है..जिसका उपचार प्लास्टिक सर्जरी है..तथा महिला पनवा देवी की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उसे आवागमन हेतु सहायता राशि दी गई है..

वही स्वास्थ्य विभाग 2 वर्षीया राधिका के उपचार के लिए विशेषज्ञ चिकित्सको से सम्पर्क कर रही है..और उसके बेहतर उपचार के लिए प्रयासरत है!..