Balrampur: 16 किलोमीटर दुर्गम पहाड़ी रास्ते को तय कर जनता के बीच खुशियां बांटने पहुँचे धीरज सिंहदेव.. किया आभार व्यक्त.. दिया आश्वासन!..

बलरामपुर. जिले के पहुचविहीन गांव बचवार का माहौल आज खुशनुमा रहा ..ग्रामीण खुश नजर आ रहे थे..वजह थी..की पहली बार उन्हें चुनाव की जीत में सहभागी बनने का मौका मिला था..ऐसा इसलिए क्योंकि की खड़ी पहाड़ी पर बसे इस पहुचविहीन गांव में कभी जश्न मना ही नही था..यह पहला मौका था कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि धीरज सिंहदेव अपने समर्थकों के साथ पैदल आठ किलो मीटर का सफर तय कर इस गांव में पहुँचे थे..और चुनाव में जीत का जश्न मनाया..ग्रामीण अपने बीच अपने चहेते जनप्रतिनिधि को पाकर गदगद थे..दरअसल रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बचवार भी है..जहाँ के मतदाताओं ने खड़ी पहाड़ी से उतरकर पहाड़ी के नीचे बने मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया था..और उस मतदान केंद्र में शत प्रतिशत के करीब वोटिंग हुई थी..इस सीट से ट्राइबल मिनिस्टर रामविचार नेताम विधायक है..लिहाजा रामविचार नेताम के करीबी माने जाने वाले युवा नेता आज ग्रामीणों को धन्यवाद ज्ञापित करने बचवार पहुँचे..और लड्डू खिलाकर उनका मुँह मीठा कराया.. ग्रामीणों का कहना है कि वे विकास की धारा से दूर तो है पर अब उनकी दूरी कम होते जा रही है..और सरकार से उनकी दरख्वास्त है कि उन्हें कम से कम ब्लाक मुख्यालय से जुड़ने एक सड़क तो मिले!..

जिले के बलरामपुर ब्लाक का ऐसा गांव जहाँ आवागमन की सुविधा नही है..जहाँ के लोग आज भी पिछड़ेपन का शिकार है..ऐसे गांव में अब मूलभूत सुविधाओं का विस्तार होने लगा है..यह बलरामपुर ब्लाक का एकमात्र ऐसा गांव है जहाँ पहले कभी सरकारी भवन यानी आंगनबाड़ी,स्कूल भवन तक नही बन पाया था..वहाँ की अब कायाकल्प बदल रही है..क्षेत्रीय जनप्रतिनिधी धीरज सिंहदेव की पहल पर अब लगभग 200 की आबादी वाले इस गांव में आंगनबाड़ी भी है और स्कूल भी..सरकारी भवन में संचालित हो रहे है..वही आज खुद युवाओं के बीच लोकप्रिय युवा नेता धीरज सिंहदेव 8 किलोमीटर पैडगरी के सहारे खड़ी पहाड़ी का सफर तय कर ग्राम पंचायत खड़ियाडामर पहुँचे थे..उन्होंने ग्रामीणों से उनकी समस्याएं सुनी..और सम्बंधित अधिकारियों को उनकी समस्याओं से अवगत कराकर..उन्हें हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया!..