सरगुज़ा | नल जल योजना कार्य के दौरान हादसे में मृत युवा श्रमिक के घर पहुंचे श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष… परिजनों को तीन दिन में आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश!

अम्बिकापुर / श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद मैनपाट में नल जल योजना के कार्य के दौरान हुए हादसे में युवा श्रमिक के घर पहुचें। उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की ओर से शोक संवेदना व्यक्त की। प्रकरण तैयार तीन दिन में आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव के निर्देश पर मैनपाठ के ग्राम बरडांड पहुचें श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफ़ी अहमद को मृत युवक के पिता ध्रुवबली यादव ने बताया उनका पुत्र रामअवध यादव 28 वर्ष ग्राम आम गांव में क्रेडा द्वारा किये जा रहे नल जल योजना के पाइप लाइन विस्तार में काम कर रहा था। तीस फ़ीट ऊंचे लोहे के प्लेटफार्म पर रस्सी के सहारे बिना किसी सुरक्षा के पानी की टँकी चढ़ाने के दौरान पांच हजार लीटर की एक टँकी रामअवध के ऊपर गिर जाने से उसकी मौत हो गयी। रामअवध अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। उसकी 2 साल और एक साल की दो बेटियां है।

श्रम मंडल अध्यक्ष शफी अहमद ने मौके से कलेक्टर से चर्चा कर तीन दिन में आश्रितों को नियमानुसार मुआवजा देने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया पीएचई और क्रेडा द्वारा नल जल योजना की टँकी निर्माण के दौरान सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया जाता। ग्रामीण श्रमिक अपनी जान जोखिम में डाल कर काम करते हैं। इस दौरान मैनपाठ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बलराम यादव, गौ सेवा आयोग सदस्य अटल यादव भी मौजूद थे।