स्वामी विवेकानंद स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ..!

विधायक सहित जनप्रतिनिधि रहे उपस्थित
अम्बिकापुर (निलय त्रिपाठी) बतौली के वाटिका पारा में रविवार को स्वामी विवेकानंद स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ कर दिया गया ।इस अवसर पर मुख्यअतिथि स्थानीय विधायक अमरजीत भगत के अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।उदघाट्न अवसर पर नागरिक एकादश और प्रशासनिक एकादश के बीच मैच खेला गया जिसमे प्रशासनिक एकादश विजयी रहा ।
बतौली में काफी अरसे बाद क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत रविवार को की गई है। स्वामी विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन में बतौली के सभी युवा सहभागी हैं ।रविवार से शुरु हुई प्रतियोगिता 14 फरवरी को समाप्त होगी। कुल 40 टीमों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है। हिस्सेदारी के लिए दूर दराज की टीमें भी शामिल हुई है ।रविवार को उद्घाटन अवसर पर विधायक अमरजीत भगत ने प्रतियोगिता आयोजन के लिए सभी को बधाई दी, विधायक ने शैलेश सिंह द्वारा फेंकी गई बॉल को छक्का मारकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया ।इस अवसर पर आयोजन समिति के द्वारा विधायक से खेल मैदान की मांग की।
इस पर विधायक कहा कि आयोजन समिति और बतौली के स्थानीय जनप्रतिनिधि कोई उचित जमीन देख लें ,फिर उसमें एक  खेल मैदान को बनाने की कार्यवाही संपन्न की जाएगी।सभा को भाजपा नेता अशोक गुप्ता व सीतापुर जनपद उपाध्यक्ष शैलेष सिंह ने  संबोधित किया । शैलेश सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि बतौली में एक व्यवस्थित खेल मैदान का आज तक  अभाव है। यह बेहद अफसोस जनक है ।इसके लिए आज मांग करना भी उचित नहीं है ।पहले ही युवाओं को इस कार्य के लिए आगे आना चाहिए था ।युवाओं का यह हक है और स्थानीय स्तर पर प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों को इससे आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा।कार्यक्रम को वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक गुप्ता ने भी संबोधित किया। उन्होंने क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में कहा कि इस तरह युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होता है। खेल भावना से मानसिक और सामाजिक एकता प्रबल होती है। उद्घाटन अवसर पर नागरिक एकादश और प्रशासन एकादश के बीच मैच संपन्न हुआ ।प्रशासनिक एकादश ने काफी बड़े अंतर से मैच जीत लिया ।प्रशासनिक एकादश के कप्तान बी ई ओ एस के जांगड़े थे । प्रतियोगिता के आयोजन समिति के सदस्य अजित गुप्ता ,अंकन गुप्ता, धीरेंद्र गुप्ता ,अमन गुप्ता ,अभिषेक गुप्ता, जितेंद्र गुप्ता, आयुष गुप्ता और प्रशांत गुप्ता ने कार्यक्रम संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।