अम्बिकापुर : यात्री किराया वृद्धि की मांग, बस मालिक संघ ने खोला मोर्चा, कोरोना के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम ने बिगाड़ी स्थिति

सरगुज़ा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर में बस मालिक संघ ने यात्री किराया वृद्धि की मांग को लेकर राज्य एवं केंद्र सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही वाहनों के 2 माह के निस प्रयोग सीमा अवधि को खत्म करने की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने पर होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

कोरोना काल के दौरान एक तरफ जहां बस मालिकों को भारी नुकसान हुआ है। दूसरी ओर बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दामों से बस मालिक त्रस्त हो चुके हैं। अम्बिकापुर में बस मालिक संघ ने यात्री किराया वृद्धि की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। 2 दिन पूर्व बस मालिक संघ के द्वारा सांकेतिक रूप से नया बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन का आयोजन कर यात्री किराया बढ़ाने की मांग की गई थी। लेकिन बस मालिक संघ की इस मांग पर प्रशासन के द्वारा अमल नहीं किया गया। वहीं आज बस मालिक संघ ने एक बार फिर सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि जल्द से जल्द यात्री किराया में 40 फ़ीसदी बढ़ोतरी की जाए। साथ वाहनों के 2 माह के निस प्रयोग सीमा अवधि को खत्म किया जाए।

बस मालिक संघ का कहना है कि बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों की वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। यात्री किराया वृद्धि नहीं होने से बस मालिकों के जेब पर अतिरिक्त भार पड़ रहा है। साथ ही कोरोना काल की वजह से बस संचालन में मुनाफा की बजाये नुकसान उठाना पड़ रहा है। जबकि कर्मचारियों को समय पर बस मालिक वेतन का भुगतान भी नहीं कर पा रहे है। वही कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बस मालिक संघ ने जल्द से जल्द यात्री किराया वृद्धि करने की मांग की। मांग नहीं पूरी होने पर आंदोलन करने की चेतावनी बस संचालकों ने दी है।