सरगुज़ा : कल से खुलेंगे पाठशाला, संकुल स्तरीय बैठक के दौरान बीईओ ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

अम्बिकापुर (सीतापुर/अनिल उपाध्याय) : प्रदेश सरकार के मंशानुरूप 2 अगस्त से खुलने वाले पाठशाला को लेकर बीइओ मिथिलेश सिंह सेंगर की अध्यक्षता में संकुल स्तरीय बैठक आयोजित हुई। शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान बीइओ ने उपस्थित संकुल प्रभारी, समन्वयक एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोरोना का संक्रमण अभी पूरी तरह खत्म नही हुआ है इसलिये विद्यालय संचालन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि काफी समय बाद विद्यालय खुल रहे है जिसको लेकर शिक्षकों,छात्रों एवं अभिभावकों में एक खुशी का माहौल निर्मित हो सके ऐसा प्रयास करना है। कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षक इसका विशेष ध्यान रखेंगे और जो नही लगवाये है वो टीका जरूर लगवाये और बच्चो के अभिभावकों को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। शिक्षकों का उत्साहवर्द्धन करते हुए बीइओ ने कहा कि बीते दिनों में विद्यालय बंद होने की वजह से बच्चो की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है जिसे देखते हुए आप सभी शिक्षक पूरी निष्ठा से समर्पित होकर बच्चो को पढ़ाये ताकि उनके नुकसान की भरपाई किया जा सके।

बैठक को एबीईओ महेश सोनी ने भी संबोधित कर कहा कि सरकार के निर्देशानुसार कक्षा पहली से पाँचवी,आठवीं एवं दसवीं-बारहवीं के क्लास शुरू होने वाले है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का ख्याल रखते हुए स्कूलों में अध्यापन कार्य कराना है ताकि बच्चो की पढ़ाई भी पूरी हो जाये और व्यवस्था भी बना रहे।

इस अवसर पर बीआरसी महेश सिंह ठाकुर, बीपीएम प्रेम गुप्ता, प्राचार्य सुर सोदाराम पैंकरा, संकुल समन्वयक सीतापुर मिथिलेश रत्नाकर, सुर संतोष सिंह देवगढ़, चमरू राम सहित शिक्षक-शिक्षिकायें उपस्थित थी।