अम्बिकापुर में पीएम मोदी की दहाड़..! सरगुजा के लिए कही ये सुंदर बात, कांग्रेस पर इस तरस बरसे… पूरी खबर पढ़िए

अम्बिकापुर. PM Narendra Modi in Ambikapur: मां महामाई की जय के नारे के साथ पीएम मोदी ने सरगुजा लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार शुरू किया। पीएम मोदी ने साल 2013 में अम्बिकापुर में चुनावी सभा के दौरान लालकिला की प्रतिकृति बनाने का वाक्या याद किया और प्रधानमंत्री बनाने के लिए सरगुजा के लोगों को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा कि एक बार फिर सरगुजा की जनता आशीर्वाद दे रही है और फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगा रही हैं।

शंखनाद रैली में पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा “जब विकसित भारत बोलता हूं तो कांग्रेस और दुनिया की कुछ ताकतों का माथा गर्म हो जाता है। भारत आत्मनिर्भर हो गया तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी, इसलिए भारत में कांग्रेस और इंडी गठबंधन की कमजोर सरकार चाहती है। ऐसी सरकार जो आपस में लड़ती रहे, घोटाले करती रहे। कांग्रेस का इतिहास देश को तबाह करने का है।”

पीएम मोदी ने आगे कहा “भाजपा आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही हैं, जो लोगों को मारते है, पुलिस वालों को मारते हैं उन्हें कांग्रेस शहीद कहती हैं। कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती है। इसी वजह से देश में कांग्रेस भरोसा खो चुकी है।”

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर फिर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा- जिस दिन कांग्रेस का मेनिफेस्टो आया उसी दिन मैंने कहा-कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर मुस्लिम लीग की छाप है। जब संविधान बन रहा था तब देश के बुद्धिमान लोगों ने मिलकर ये तय किया कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा, दलितों आदिवासियों के नाम पर आरक्षण होगा, लेकिन वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने संविधान की परवाह नहीं की, बाबा साहेब के शब्दों की परवाह नहीं की। बरसों पहले कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की योजना बनाई थी। इन लोगों ने पूरे देश में धर्म के आधार पर पूरे देश में 15 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही।”

“2009 के अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने साफ साफ कहा था कि धर्म के नाम पर आरक्षण देंगे, कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के नाम पर आरक्षण लागू भी कर दिया था। जब वहां बीजेपी सरकार आई तो संविधान के विरुद्ध कांग्रेस के निर्णय को उखाड़ कर फेंक दिया और दलितों आदिवासियों को वापस आरक्षण दिया।”

पीएम मोदी ने आगे कहा-” कांग्रेस ने मुस्लिम में जितनी भी जाति है उन्हें ओबीसी कोटा में डाल दिया। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय का अपमान किया। कर्नाटक का मॉडल कांग्रेस पूरे देश में लागू करना चाहती है। कांग्रेस संविधान बदलकर एससी एसटी और ओबीसी का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है. कांग्रेस के इरादे संविधान के अनुरूप नहीं है। आपके आरक्षण की रक्षा सिर्फ भाजपा कर सकती है। भाजपा को भारी समर्थन दीजिए कि कांग्रेस की एक ना चली और मैं आपकी रक्षा कर सकूं।”

रैली में पीएम मोदी ने आगे कहा-“कांग्रेस की नजर आपकी कमाई, मकान, दुकान, खेत खलिहान पर हैं। कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि ये देश के हर घर, हर आलमारी का एक्सरे करेंगे। हमारी माता बहनों के पास जो स्त्री धन होता है कांग्रेस उसकी भी जांच कराएगी। हमारी बहनें मंगलसूत्र पहनती हैं कांग्रेस इसे आपसे छीन लेगी।”

पीएम मोदी ने कहा-” कांग्रेस के खतरनाक इरादे एक के बाद एक सामने आ रहे हैं। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार और उनके पिता के सलाहकार ने भी कहा था कि मध्यम परिवार के लोगों पर ज्यादा टैक्स लगना चाहिए। अब कांग्रेस का कहना है कि वो माता पिता से मिलने वाली विरासत (Inheritance Tax) पर भी टैक्स लगाएगी। जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी बल्कि कांग्रेस का पंजा उसे भी आपसे छीन लेगा। कांग्रेस का मंत्र, जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी”

4 जून के बाद छत्तीसगढ़ के हर परिवार के बुजुर्ग माता पिता को फ्री इलाज मिलेगा। सरगुजा के 1 लाख किसानों के बैंक खातों में किसान निधि के 200 करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं। पहाड़ी कोरवा, पंडो, मांझी जनजातियों के लिए 24000 करोड़ रुपये की पीएम जनमन योजना बनाई। इस योजना के तहत पक्के घर, बिजली, स्वास्थ्य, स्कूल और कौशल विकास उनके गांवों तक पहुंचेगी।

पीएम मोदी ने आगे कहा- “आने वाले 5 साल में बहुत कुछ करना है। सरगुजा स्वर्गजा यानी “स्वर्ग की बेटी” है, इस क्षेत्र को बहुत आगे लेकर चलना है, इसलिए हर बूथ पर कमल खिलाना है। 2024 के लिए आपके सेवक को आपका आशीर्वाद चाहिए। आपको सिर्फ सांसद नहीं देश का उज्जवल भविष्य चुनना है। इसलिए राष्ट्र निर्माण का मौका ना गवाएं। गर्मी हो, शादी हो, खेत में काम निकला हो, रिश्तेदार के घर जाना हो, इन सबके बावजूद आपके सेवक मोदी के लिए कुछ समय निकालिए और वोट देने जरूर जाइए।”

इन्हें भी पढ़िए – Lok Sabha Election: एक्टर पवन कल्याण के पास कितनी संपत्ति है, हलफनामे में किया खुलासा; जानें कितने मुकदमे हैं दर्ज?

आचार संहिता में अपनी दुश्मनी भुना रहे सरकारी मुलाजिम… पहले की छेड़खानी फिर दी फंसाने की धमकी.. अब मांग रहे पैसे!..

नगर में धूमधाम से मना हनुमान जयंती, अखंड रामायण के साथ भंडारा हुआ आयोजित

Gold-Silver Price Today: सस्ता हो गया सोने का भाव! रिकॉर्ड हाई से ₹4500 गिरा रेट

Liquor Scam Case: 7 मई तक जेल में ही रहेंगे मुख्यमंत्री, नहीं मिली राहत