Lok Sabha Election: एक्टर पवन कल्याण के पास कितनी संपत्ति है, हलफनामे में किया खुलासा; जानें कितने मुकदमे हैं दर्ज?

अमरावती. Lok Sabha Election, Actor Pawan Kalyan: जनसेना के संस्थापक और अभिनेता पवन कल्याण ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन के लिए दाखिल हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी ब्योरा दिया है। हलफनामे के अनुसार पवन कल्याण ने घोषणा की है कि उनके परिवार के पास 164.53 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है, जबकि पिछले चार साल से उनकी आमदनी करीब 60 करोड़ रुपये पर स्थिर है। चुनाव अधिकारियों के समक्ष दाखिल हलफनामे के मुताबिक, अभिनेता एवं राजनीतिक नेता पर 65.77 करोड़ रुपये की देनदारियां हैं। 

पिथापुरम विधानसभा क्षेत्र से दाखिल किया नामांकन

वहीं पवन कल्याण के परिवार की 46.17 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 118.36 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके परिवार में उनके चार आश्रित बच्चे भी हैं। उन्होंने 2018-19 के आयकर रिटर्न में 1.10 करोड़ रुपये का घाटा दिखाया है। पवन कल्याण ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के पिथापुरम विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सीट बंटवारे के तहत तेलुगु देशम पार्टी (TDP) को 144 विधानसभा और 17 लोकसभा सीटें दी गई हैं, जबकि भाजपा 6 संसदीय और 10 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। समझौते के तहत जनसेना 2 लोकसभा व 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

किन मामलों में दर्ज हैं मुकदमे

हलफनामे के अनुसार, जनसेना प्रमुख पवन कल्याण के पास 11 वाहन हैं। इनमें एक हार्ले डेविडसन बाइक और रेंज रोवर शामिल हैं, जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपये से अधिक है। पवन कल्याण ने 10वीं कक्षा उत्तीर्ण किया है। उनके खिलाफ 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें भड़काऊ भाषण देने और मोटर यान नियमों का उल्लंघन करने का मामला भी शामिल है। बता दें कि आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को चुनाव होगा। इसके साथ ही मतों की गिनती चार जून को होगी।