Mainpat Mahotsav 2022: भव्य और आकर्षक स्वरूप में सज गया महोत्सव स्थल; मशहूर कवि, गायक और कलाकारों के प्रस्तुतियों से होगा सराबोर

अम्बिकापुर। मैनपाट महोत्सव की तैयारी अंतिम चरण तक आते-आते भव्य और आकर्षक स्वरूप में सज गया है। इस बार अधिक संख्या में बैठक व्यवस्था के लिए डोम की लंबाई बढ़ा दी गई है। जिससे मुख्य मंच से डोम की विशालता और भव्यता भी बढ़ गई है। मुख्य मंच में बड़ी एलईडी स्क्रीन के साथ हाईड्रोलिक लाइट लगाए गए है। आकर्षक विभागीय स्टाल भी सज रहे हैं।

तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव प्रसिद्ध कवि, गायक और कलाकारों की प्रस्तुतियों से सराबोर होगा। महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर 11 मार्च को मशहूर कवि कुमार विश्वास के ओजस्वी कविताओं के बोल और समापन अवसर 13 मार्च को प्रख्यात पार्श्व गायक सोनू निगम की सुरीली गीतों की स्वर लहरियाँ दर्शकों के कानों में रस घोलेंगे। इसके साथ ही 11 मार्च को पार्श्व गायिका शीतल यादव, प्रसिद्ध छतीसगढ़ी गायक दिलीप षड़ंगी एवं सुनील मानिकपुरी की प्रस्तुति होगी।

12 मार्च को बॉलीवुड गायिका ऐश्वर्या पंडित, सुप्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी गायिका अलका परगनिहा, नागपुरी सिंगर, निशाकुंरी एवं भुवन नगेशिया, पियनिष्ट रजी मोहम्मद एवं 13 मार्च को पद्मश्री अनुज शर्मा, सूफी गायक नासिर एवं निन्दर, मुम्बई के गायक संजीव एवं श्रुति सरगुजा के स्तुति जायसवाल, संजय सुरीला महोत्सव में रंग जमाएंगे। 12 मार्च से अखिल भारतीय दंगल प्रतियोगिता भी शुरू होगी। जिसमें देश के जाने माने पहलवान भाग लेंगे। महोत्सव में रोमांच से भरपूर पैरा सेलिंग एवं साहसिक खेलों का भी आयोजन किया जाएगा।