Chhattisgarh News: ब्यूटी पार्लर में चोरी का आरोप लगाने वाली महिला के पास से बरामद हुआ सोने का चैन

सीतापुर/अनिल उपाध्याय

ब्यूटी पार्लर में सोने का चैन गायब होने का आरोप लगाने वाली महिला के पास से जाँच के दौरान सोने का चैन बरामद हुआ। सोने का चैन चोरी के मामले की जाँच करने महिला पुलिस के साथ पुलिसवाले ब्यूटी पार्लर पहुँचे थे। जाँच के दौरान ब्यूटी पार्लर में रखे एक-एक सामानों की जाँच की गई लेकिन वहाँ कुछ भी बरामद नही हुआ। अंत मे महिला पुलिस ने आरोप लगाने वाली महिला की जाँच की तो सोने का चैन उनके पास से बरामद हुआ। ब्युटी पार्लर में सोने की चैन की तलाशी के दौरान वहाँ रखे सौंदर्य प्रसाधन के सामानों को काफी नुकसान पहुँचा। आखिरकार दोनों पक्षो में सुलह समझौता के बाद मामला शांत हुआ।

विदित हो कि बुधवार को दोपहर में नगर के एक सभ्रांत घर की महिला लाल बंगला पुरानी बस्ती में संचालित एक ब्युटी पार्लर गई हुई थी। जहाँ उन्होंने सोने का चैन गायब होने का आरोप लगाते हुए अपने परिजनों को इस संबंध में जानकारी दी। कुछ देर में परिजन ब्यूटी पार्लर पहुँचे और मामला थाना तक जा पहुँचा। सोने के चैन की कीमत काफी थी इसलिए मामले की जाँच करने खुद थाना प्रभारी रूपेश नारंग महिला पुलिस एवं सहकर्मियों संग ब्यूटी पार्लर पहुँचे। जहाँ सोने की चैन की तलाशी हेतु ब्यूटी पार्लर का कोना कोना छान मारा। एक एक सामानों की तलाशी ली गई लेकिन पुलिस को कही भी सोने की चैन नही मिली। जब तलाश करते पुलिस थक गई तब ब्यूटी पार्लर के संचालक के कहने पर महिला पुलिस ने उस महिला की तलाशी ली जिन्होंने चोरी होने का आरोप लगाया था। तलाशी के दौरान महिला पुलिस को सोने की चैन उन्ही महिला के पास मिला जिन्होंने चोरी का आरोप लगाया था। ये माजरा देख पुलिस समेत महिला के परिजन भी सन्नाटे में आ गए। पुलिस दोनों पक्षो को थाने ले गई जहाँ समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

इस संबंध में ब्यूटी पार्लर की संचालक हिना कुशवाहा ने कहा कि इस झूठे आरोप से वो काफी आहत है। इससे उनको काफी ठेस पहुँची और उनके प्रतिष्ठान पर भी सवालिया निशान लग गए। सोने की चैन की तलाशी के दौरान सामानो को भी काफी क्षति पहुंची है जिसका भारपाई करना मेरे लिए बड़ी मुश्किल होगी।

इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने बताया कि थाने में बुलाकर दोनों पक्षो को समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया गया है। तलाशी के दौरान सामानों के हुये नुकसान की भारपाई दूसरे पक्ष को करना चाहिये। क्योकि उनके आरोपो के बाद ही पुलिस वहाँ गई थी और तलाशी ली थी।