Chhattisgarh News: सरगुज़ा में एक ही परिवार के 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, दूसरे ज़िले से लौटे एक व्यक्ति से फैला संक्रमण

छत्तीसगढ़ के सरगुज़ा में एक साथ 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सभी उदयपुर इलाक़े के रहने वाले हैं और एक ही परिवार से हैं। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को घर मे क्वारंटाइन कर दिया है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उपचार जारी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया की सभी मरीजों स्थिति सामान्य है।

बता दें कि सरगुज़ा ज़िले में पिछले 6-7 दिनों से एक भी कोविड का नया केस नहीं आया था। वहीं अचानक एक साथ, एक ही परिवार के 6 लोगों के संक्रमित हो जाने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद अब लोगों को कोविड के तीसरे लहर की चिंता सताने लगी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सभी को कोविड प्रोटोकॉल के तहत मास्क लगाने और सेनेटाइजर उपयोग, भीड़भाड़ जैसी जगहों से बचने की अपील की है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा के उदयपुर में मिले 6 मरीज में से एक हाल ही रायगढ़ से लौटा है। जिससे उसके परिवार के सभी सदस्यों में संक्रमण फैला है। सभी स्वस्थ हैं। बता दें कि सरगुज़ा ज़िले के सभी ब्लॉक में कोरोना टेस्टिंग की जा रही है। वहीं डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है। ज़िले में वर्तमान में 9 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा 80% वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

गौरतलब है कि हाल ही में दीवाली, छठ जैसे बड़े त्यौहारों में भीड़भाड़ की स्थिति निर्मित हुई। कोविड नियमों की भी जमकर अनदेखी की गई। इस बात को स्वास्थ्य विभाग भी मानता है। वहीं अभी छत्तीसगढ़ प्रदेश के कई इलाकों में कोविड के केस भी बढ़ रहे हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य अमला फिर से कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील कर रहा है। जिससे संभावित तीसरे लहर से बचा जा सके।