अम्बिकापुर: महामाया पहाड़ पर हो रहा है अवैध कब्जा, कलेक्टर ने गठित की 6 सदस्यीय जांच टीम

अम्बिकापुर के महामाया पहाड़ पर हो रहे अवैध अतिक्रमण की शिकायत पर कलेक्टर ने 6 सदस्य जांच टीम का गठन किया है। वहीं कलेक्टर द्वारा गठित टीम ने सोमवार को मौके पर पहुंचकर अवैध अतिक्रमण के संबंध में जांच की।

महामाया पहाड़ पर हो रहे अवैध अतिक्रमण की शिकायत लगातार मिलने के बाद कलेक्टर संजीव झा ने 6 सदस्यीय टीम का गठन किया। अपर कलेक्टर तनुजा सलाम की अध्यक्षता में गठित समिति में सरगुजा वनमंडलाधिकारी, एसडीएम, आयुक्त, अधीक्षक भू अभिलेख व तहसीलदार को शामिल किया गया है। जांच टीम के सदस्यों को कलेक्टर ने शिकायतों के आधार पर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है।

अंबिकापुर के महामाया पहाड़ में पिछले कुछ महामाया पहाड़ को सुरक्षित रखने की मांग लंबे समय से की जा रही है। पहाड़ के ऊपर वन विभाग के आक्सीजन पार्क तक कब्जा कर मकान बनाने तथा नगर निगम द्वारा पहाड़ के कई क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के कारण कब्जाधारियों की संख्या बढ़ते देख हुए. शिकायतकर्ता भाजपा पार्षद आलोक दुबे ने मुख्यमंत्री व कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था।

ज्ञापन के आधार पर कलेक्टर ने सभी शिकायतों की जांच कराने का निर्णय लिया है। यह पहला अवसर है जब प्रशासनिक अधिकारियों की टीम महामाया पहाड़ पर अतिक्रमण रोकने के लिए बनाई गई है। वहीं गठित टीम ने महामाया पहाड़ पहुंचकर जांच किया। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि सर्वे के बाद नियमानुसार अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की जाएगी।